बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुकेश सहनी ने तय कर लिए अपने उम्मीदवार, राजद के विधायक रहे गुलाब यादव सहित इनके नाम सबसे आगे, जानें किसे मिलेगा मौका

मुकेश सहनी ने तय कर लिए अपने उम्मीदवार, राजद के विधायक रहे गुलाब यादव सहित इनके नाम सबसे आगे, जानें किसे मिलेगा मौका

PATNA : बिहार में विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी जब से महागठबंधन में शामिल हुई है, तब ऐसा लग रहा है कि महागठबंधन का मतलब तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ही हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक चुनावी प्रचार में तेजस्वी के साथ लेफ्ट पार्टी और कांग्रेस के नेता नजर नहीं आए हैं. हर जगह मुकेश सहनी ही नजर आ रहे हैं। अब जबकि राजद ने 23 में से 22 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ऐसे में इंतजार किया जा रहा है कि विकासशील इंसान पार्टी को आरजेडी ने अपने कोटे से तीन लोकसभा की सीटें दी है. जिसमें पूर्वी चंपारण, झंझारपुर और गोपालगंज (एससी) शामिल है. मुकेश सहनी की पार्टी के तरफ से इन सीटों पर कौन उम्मीदवार होगा।

झंझारपुर लोकसभा सीट की बात करें, यहां गुलाब यादव का टिकट कंफर्म हो गया है. गुलाब यादव आरजेडी के विधायक भी रह चुके हैं। इनकी पत्नी अंबिका यादव फिलहाल एमएलसी हैं. वैसे तो इस सीट के लिए दिलीप भंडारी और राजीव मिश्रा का नाम भी चल रहा था. पर सूत्रों की मानें तो मुकेश सहनी ने गुलाब यादव को पार्टी का सिंबल भी दे दिया है.

इसी तरह गोपालगंज लोकसभा सुरक्षित सीट है. यहां पर वीआईपी पार्टी के तरफ से कई दावेदार हैं. पहला नाम अनिल कुमार पूर्व सांसद का चल रहा है. अनिल कुमार जेडीयू कोटे से मंत्री सुनील कुमार के भाई हैं. अनिल कुमार के चंद्रिका राम संविधान सभा के सदस्य थे. अनिल कुमार गोपालगंज के भोरे विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. दूसरा नाम सुदामा मांझी और तीसरा नाम डॉ. सुनील रंजन का चल रहा है। 

पूर्व चंपारण लोकसभा सीट की बात करें, तो पप्पू द्विवेदी, देवा गुप्ता, गुप्पू राय, राजेश कुशवाहा का नाम चल रहा है. सूत्रों की मानें तो 2 से 3 दिनों के अंदर मुकेश सहनी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर देंगे. झंझारपुर में 7 मई और पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में 25 मई को लोकसभा चुनाव है.

REPORT - DEBANSU PRABHAT

Suggested News