बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संकल्प यात्रा के तहत अरवल पहुंचे मुकेश सहनी, पक्ष-विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- उन्हें वोट चाहिए और हमें आरक्षण चाहिए

संकल्प यात्रा के तहत अरवल पहुंचे मुकेश सहनी, पक्ष-विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- उन्हें वोट चाहिए और हमें आरक्षण चाहिए

ARWAL: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी सोमवार को अपनी निषाद आरक्षण  संकल्प यात्रा के क्रम में अरवल पहुंचे। सहनी करीब 50 दिनों से संकल्प यात्रा पर निकले हैं। इस दौरान वे लोगों को निषाद आरक्षण को लेकर संघर्ष करने के लिए जागरूक कर रहे हैं तथा संघर्ष और लड़ाई लड़ने के लिए संकल्प करवा रहे हैं। इसी क्रम में वे आज अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में अरवल जिला पहुंचे। 

सहनी ने इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमलोगों के पास सबसे बड़ा हथियार वोट का अधिकार है। आज सत्ता पक्ष हो या विपक्ष सबको प्रधानमंत्री बनने के लिए वोट चाहिए, जबकि हमें आरक्षण चाहिए। उन्होंने कहा कि जो हमारी सुनेगा, उसकी हम सुनेंगे जो हमारी नहीं सुनेगा उसकी हम नहीं सुनेंगे। 

साथ ही सहनी ने लोगों के बेहतर भविष्य के लिए, अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष के लिए हाथों में गंगा जल देकर संकल्प भी करवाया। उन्होंने कहा कि कई अन्य राज्यों में यह आरक्षण मिला हुआ है, लेकिन आज बिहार, यूपी और झारखंड में इस आरक्षण को लेकर हमलोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है। आज की यात्रा बभना मोड़ से शुरू हुई उसके बाद यह यात्रा फरीदपुर, सिकरिया मोड़, जगदेव कॉलेज होते हुए महुआ बाग पहुंची। 

सहनी ने कहा कि निषादों को आरक्षण की लड़ाई वे मजबूती के साथ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर निषादों को आरक्षण पहले मिल गया होता तो आज निषाद के बच्चों को नदी में मछली नही मारना पड़ता। सहनी ने जोर देकर कहा कि लोकतंत्र में वोट की ताकत सबसे बड़ी है, जिसके पास वोट है वह पीएम और सीएम बन सकता है।

Suggested News