Movie Review: समाज की सोच पर सवाल उठाता 'मुल्क'

Movie Review: समाज की सोच पर सवाल उठाता 'मुल्क'

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म 'मुल्क' आज बड़े परदे पर आ गई है। इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। इसकी कहानी असल जिंदगी की कहानी पर आधारित है।

चलिए आपको फिल्म की कहानी  बताते है. कहानी उत्तर प्रदेश के बनारस में रहने वाली एक मुस्लिम परिवार की है जिसके मुखिया मुराद अली मोहम्मद जिसका किरदार ऋषि कपूर निभा रहे हैं। कुछ ऐसी परिस्थितियां आती हैं जिसमें उनका बेटा शाहिद मोहम्मद (प्रतीक बब्बर) आतंकी गतिविधियों में पाया जाता है। इसकी वजह से पुरे परिवार को समाज कटघरे में खड़ा कर देता है। इस गलत व्यवहार की वजह से मुराद अली की बहू आरती मल्होत्रा (तापसी पन्नू), जिनका विवाह शाहिद के बड़े भाई से किया जाता है, वह परिवार के सम्मान के लिए कोर्ट में केस लड़ती हैं। कोर्ट में आरती का सामना मशहूर वकील संतोष आनंद (आशुतोष राणा) से होता है। कहानी में उतार-चढ़ाव के साथ संघर्ष भी है और कहानी एक खत पर खत्म हो जाती है जिसको जानने के लिए आपको मूवी देखने जाना होगा। 

बात मूवी में एक्टिंग की करे तो फिल्म में हर किसी ने बेहतरीन एक्टिंग की है। ऋषि कपूर बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आए हैं। वहीं आशुतोष राणा और प्रतीक बब्बर ने भी बहुत खूबसूरत एक्टिंग की है। तापसी पन्नू ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि क्यों उन्हें बेहतरीन अदाकाराओं में एक माना जाता है। मनोज पाहवा ने कमाल का काम किया है, वहीं पुलिस के रोल में  रजत कपूर और जज के रोल में कुमुद मिश्रा का भी काम बहुत बढ़िया है।

फिल्म आपको कभी भी बोर नहीं होने देगी। फिल्म में बनारस को भी बड़े अच्छे तरीके से दर्शाया गया है जो कि इस कहानी का अहम हिस्सा है। फिल्म में कई बार ऐसे मोड़ भी है जो आपको इमोशनल कर देगा और वही कुछ ऐसे भी पल है जो आपको समाज पर सवाल उठाने पर मजबूर कर देगा।

फिल्म की कमजोर कड़ी शायद इसकी लेंथ हो सकती है। इसे दुरुस्त किया जा सकता था। दूसरी बात- प्रतीक बब्बर को अपने लहजे पर काम करने की अच्छी खासी जरूरत थी। रिलीज से पहले फिल्म का कोई भी दमदार गाना बाहर नहीं आया. मूवी को 5 मेसे 3.5 स्टार ,मिले हैं 

Find Us on Facebook

Trending News