ईस्टर्न और साउथ ईस्टर्न रेलवे के ऑफिस में लगी आग, एक ASI, 2 पुलिसकर्मी, 4 फायर फाइटर समेत नौ लोगों की मौत

ईस्टर्न और साउथ ईस्टर्न रेलवे के ऑफिस में लगी आग, एक ASI, 2 पुलिसकर्मी, 4 फायर फाइटर समेत नौ लोगों की मौत

कोलकाता। शहर स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार शाम एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई। जिसे बुझाने की कोशिश में मौके पर 15 फायर टेंडर भेजे गए। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई। इनमें 4 फायर फाइटर, दो पुलिसकर्मी और एक पुलिस के ASI समेत दो लोगों की मौत हो गई है।   सूत्रों ने बताया कि आग लगने से पहले इमारत में धमाका हुआ था। वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची सीएम ममता बनर्जी ने इस हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने ने कहा कि वे इस घटना पर राजनीति नहीं कर रही हैं, लेकिन रेलवे ने रेस्क्यू के लिए बिल्डिंग का नक्शा ही उपलब्ध नहीं कराया। CM ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। हालांकि अब आग पर काबू पा लिया गया है। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस मिनिस्टर सुजीत बोस ने बताया कि इस इमारत में ईस्टर्न और साउथ ईस्टर्न रेलवे के ऑफिस हैं। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया।

शाम सवा छह के आसपास लगी आग

फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग शाम 6.10 बजे लगी थी। इसके बाद कोलकाता नगर निगम के महापौर फिरहाद हकीम और फायर मिनिस्टर सुजीत बोस मौके पर पहुंच गए। बोस ने बताया कि कम जगह होने की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई। इसके बावजूद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी अपने काम में जुटे रहे। पुलिस ने बताया कि न्यू कोइलाघाट बिल्डिंग में आग लगने की वजह की पुष्टि नहीं हो सकी है। इसके ग्राउंड फ्लोर पर एक कम्प्यूटराइज्ड टिकट बुकिंग सेंटर था। आग लगने के बाद पूर्वी रेलवे के सभी जोन में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग रोक दी गई है।

Find Us on Facebook

Trending News