बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, अपराधी को किया गिरफ्तार, देशी कट्टा और पिस्टल बरामद

मुंगेर पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, अपराधी को किया गिरफ्तार, देशी कट्टा और पिस्टल बरामद

MUNGER: मुंगेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हथियार तस्कर के घर पर छापेमारी की है। इस दौरान पुलिस ने 5 पिस्टल, 6 देशी कट्टा, 1 कार्बाअन, 13 जिंदा कारतूस और हथियार बनाने वाले उपकरण को बरामद किया है। साथ ही 65 हजार नगद रुपए भी बरामद किया है। 

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेउ्डी ने बताया कि मुफस्सिल थानाध्यक्ष दलजीत झा को सूचना मिली कि एक हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार लेकर खगड़िया डिलिवरी देने जा रहा है। जिसके बाद थाना पुलिस के द्वारा श्रीकृष्ण सेतु एप्रोच पथ पर स्थित पुलिस पिकेट के समीप वाहन चेकिंग के दौरान एक मोटर साइकिल सवार को पकड़ा जिसके पास से 1 पिस्टल एवं 13 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। तस्कर का पहचान बाकरपुर गांव निवासी मो. शमशेर का पुत्र मो. सिमरन उर्फ राजु के रूप में हुआ। जो हथियार की डिलिवरी करने खगड़िया जा रहा था।

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके घर पर छापेमारी की। जहां से 5 पिस्टल, 6 देशी कट्टा, 1 कार्बाइन, 65 हजार रूपया नगद, 2 बैरल, 11 अर्धनिर्मित मैगजीन, 5 ड्रील मशीन, 1 ग्राइंडर मशीन एवं 20 पीस छोटे-छोटे हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि वह हथियारों की डिलिवरी करता है। जिन हथियार कारोबारी से पिस्टल व अन्य हथियार खरीदा था। उन दोनों का भी नाम बताया। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार सिमरन सउदी अरब में रहता था। जहां वह इलेक्ट्रिक का काम करता था। वह डेढ साल पहले गांव वापस लौटा था। वहां से जो रूपया कमा कर वह आया उससे हथियारों के अवैध कारोबार को पैसा कमाने का अपना जरिया बनाया।  वह मुंगेर जिला और आसपास के हथियार निर्माताओं को हॉल सेल में रॉ मटेरियल सप्लाई कर हथियार बनावा स्वंय उससे खिदारी कर स्टॉक जमा कर उसे बाहर सप्लाई करता था। जिसके नेटवर्क का भी खुलासा हो गया है। जल्द ही सभी सलाखों के पीछे होगें। 

Suggested News