बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्मशान घाट पर शव ले जाने के लिए नगर निगम ने खरीदा शव वाहन, जानिये कितना देना होगा किराया

 श्मशान घाट पर शव ले जाने के लिए नगर निगम  ने खरीदा शव वाहन, जानिये कितना देना होगा किराया

कटिहार नगर निगम की ओर से शहरवासियों की सुविधा के लिए शव वाहन का इंतजार अब खत्म हो गया है.कटिहार मेयर उषा अग्रवाल ने बताया कि नगर निगम ने शहरवासियों से वादा किया था कि अंतिम संस्कार के लिए जो लोग शव को श्मशान घाट या कब्रिस्तान लेकर जाते हैं, अब नगर निगम की शव वाहन का उपयोग कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि नगर निगम शव वाहन की सुविधा बिल्कुल कम शुल्क लेकर प्रदान करेगी.

कटिहार नगर ने नायाब पहल करते हुए कटिहार के लोगों के एक महत्वपूर्ण मांग को पूरा किया है, लोगों के जीवन लीला समाप्त होने के बाद डेथ बॉडी को कोसी या गंगा घाट मुक्ति धाम तक ले जाने के लिए अब तक कोई व्यवस्था नगर निगम के पास नहीं था.ऐसे में निजी तौर पर वहान बुक करने पर लोगों को इसके लिए मनमाना शुल्क देना पड़ता था, इस समस्या का निदान करते हुए कटिहार नगर निगम ने दो मुक्ति वहान की व्यवस्था की है.जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी नगर निगम लोगों के परेशानियों को हल करने में लगा है. जीवन लीला समाप्त होने के बाद घाट तक पहुंचाने के लिए निगम ने व्यवस्था की है, पहले लोगों को मनमाना पैसा खर्च कर घाट तक जाना पड़ता था.

 नगर निगम के महापौर उषा अग्रवाल ने कहा कि जीवन लीला समाप्त होने के बाद मुक्तिधाम पहुंचने के लिए गाड़ियों की समस्या कई बार नगर निगम के सामने आया था और अब इस समस्या के निदान के लिए पहल किया गया है, नगर आयुक्त ने कहा कि इसके लिए केवल लोगो से मेंटेनेंस शुल्क ही लिया जाएगा जिससे तेल और ड्राइवर के लिए खर्च की राशि मेंटेनेंस के तौर पर लोगों से ली जाएगी. कटिहार के नगर आयुक्त कुमार मंगलम ने बताया कि नगर निगम को लगातार शिकायत मिल रही थी कि यहां के लोगों को शव के संस्कार के लिए मनमाना पैसा दे कर घाट तक जाना पड़ता था. निगम अब न्यूनतम शुल्क लेकर लोगों के दुख में सहायक होगा.



Suggested News