बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में मुन्ना शुक्ला विरोधियों संग मिलकर करेंगे बड़ा खेला ! बड़े नेता से हुई गुपचुप मुलाकात की खबरों ने मचाया हड़कंप

वैशाली में मुन्ना शुक्ला विरोधियों संग मिलकर करेंगे बड़ा खेला ! बड़े नेता से हुई गुपचुप मुलाकात की खबरों ने मचाया हड़कंप

VAISHALI: वैशाली से राजद के द्वारा मुन्ना शुक्ला को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद अब वैशाली लोकसभा क्षेत्र हॉट सीट बन गया है। जहां वैशाली लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी के रूप में लोजपा रामविलास की पार्टी ने बीना देवी को टिकट दिया है जो राजपूत समाज से आती है, तो वहीं अब राजद ने वैशाली में बड़ा खेल करते हुए भूमिहार समाज से आने वाले मुन्ना शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है। जिसके बाद अब वैशाली लोकसभा क्षेत्र में लोगों के बीच असमंजस की स्थिति बन गई है। 

भूमिहार ब्राह्मण समाज बीजेपी से चल रहे हैं नाराज

एनडीए द्वारा लोकसभा चुनाव में भूमिहार ब्राह्मण समाज को अनदेखा किया गया है जिसके बाद इन दिनों मुजफ्फरपुर और वैशाली के भूमिहार ब्राह्मण समाज बीजेपी से नाराज चल रहा है। जिसको लेकर बीते दिनों भाजपा के वरिष्ठ नेता अजीत कुमार की अध्यक्षता में अजीत कुमार के आवास पर भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट की एक बड़ी बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें भूमिहार ब्राह्मण समाज के लोगो में नाराजगी साफ तौर पर दिख रही थी। वहीं इस बैठक के दौरान भूमिहार ब्राह्मण समाज के लोगों ने खुल कर कहा कि अगर बीजेपी के द्वारा भूमिहार ब्राह्मण समाज को उचित जगह नहीं दिया जाता है तो फिर आगे की रणनीति भूमिहार ब्राह्मण समाज बैठ कर तय करेंगे।

पहले भी भूमिहार ब्राह्मण समाज दिखा चुका है अपनी ताकत

दरअसल, बीते बोचहा विधानसभा चुनाव में भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट द्वारा बीजेपी का विरोध किया गया था जिस कारण बोचहा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार बेबी कुमारी को हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि, बोचहा विधानसभा चुनाव के दौरान भी बीजेपी से नाराज भूमिहार ब्राह्मण समाज के लोगों ने बीजेपी से नाराज होकर आरजेडी का समर्थन किया था जिसके कारण बीजेपी के उम्मीदवार बेबी कुमारी को बोचहा विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था और आरजेडी के प्रत्याशी अमर पासवान की जीत हुई थी।

वैशाली के आरजेडी प्रत्याशी मिले बीजेपी नेताओं से

वहीं बोचहा विधानसभा चुनाव के तर्ज पर एक बार फिर वैशाली संसदीय क्षेत्र से आरजेडी के प्रत्याशी मुन्ना शुक्ला ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार के पुर्व मंत्री अजीत कुमार से मुलाकात की है। जिसके बाद एक बार फिर वैशाली की सियासत गर्म हो गई है। लोगों के बीच एक बार फिर से यह चर्चा होने लगी है कि कही बोचहा विधानसभा चुनाव वाला स्थिति एक बार फिर से वैशाली और मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र में देखने को मिल सकती है और भूमिहार ब्राह्मण समाज की नाराज़गी बीजेपी को भारी पड़ सकती है।

मुजफ्फरपुर से मणि भूषण की रिपोर्ट

Suggested News