बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर डीएम ने एनएच 28 का कई जगहों पर किया निरीक्षण, अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश

मुजफ्फरपुर डीएम ने एनएच 28 का कई जगहों पर किया निरीक्षण, अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर मे एनएच की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की है। बुधबार को एनएचएआई के अधिकारियों की मौजूदगी में जिलाधिकारी ने NH 28 का कई जगह निरीक्षण किया। वही निरीक्षण के दौरान नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अगर उनसे एनएच का अतिक्रमण नहीं हट रहा है, तो वह पुलिस उतारकर एनएच से अतिक्रमण हटाए। NH पर अतिक्रमण व जाम रोज की समस्या हो गयी है। इससे अविलंब दूर करें। वही जिलाधिकारी प्रणव कुमार के द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान डीडीसी आशुतोष द्विवेदी, एसडीओ पूर्वी अमित कुमार मौजूद रहे। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि एनएचएआई, परिवहन पदाधिकारी, यातायात डीएसपी और स्थानीय पुलिस की मदद से अविलंब एनएच से अतिक्रमण को हटाया जाए और यातायात को सुचारू बनाए। 

भुगतान का आदेश

वही जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने एक माह के अदंर हिट एंड रन योजना के तरह जिले के सभी दावेदारों को अनुदान भुगतान का आदेश भी दिया है। जिले में हिट एडं रन यानी सड़क दुर्घटना में मृतकों और घायलों की संख्या 212 है, जिसमें 148 दावेदारों का आवेदन अनुदान के लिए मिला है। डीएम ने आदेश दिया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उनका जल्द भुगतान करें। अबतक 33 दावेदारों को ही अनुदान की राशि दी गयी है। वहीं 64 दावेदारों से आवेदन मांगकर भुगतान करने का आदेश भी दिया है। 

आज जिलाधिकारी ने किया एनएच 28 का निरीक्षण

आपकों बताते चले कि आज जिलाधिकारी ने एनएच 28 के कई स्थलों का निरीक्षण किया। वही रामदयालु नगर में जाम की समस्या से निदान को लेकर एक बाइपास सड़क का निर्माण करने को लेकर भी स्थल निरीक्षण किया। साथ ही रामदयालु फ्लाइओवर से दक्षिण में एनएच से सटे 70 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण किया जाएगा। जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिया गया है। अब देखना होगा कि इस पुरे निर्माण कार्य को कब तक अंतिम रूप दिया जाता है। पुरे निर्माण कार्य के रूप रेखा तैयार करने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी ने एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, यातायात पुलिस उपाधीक्षक, जिला परिवहन पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी को दिया है। 

पैट्रोल पंप के पास के कट को बंद करने का दिया आदेश 

जिलाधिकारी ने एनएच निरीक्षण के दौरान एनएच 27 पर स्थित रामदयालु मोड़ के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के समीप वाले कट को बंद करने का भी आदेश संबंधित अधिकारियो को दिया है। आपकों बताते चले कि इस कट के कारण जहाँ एक तरफ़ अक्सर सड़क हादसे होते हैं तो वहीं दुसरी तरफ इससे जाम की समस्या उत्पन्न होती है। उक्त कट को बंद करने का निर्देश एनएचएआइ को जिलाधिकारी ने दिया है। इसके अलावा चांदनी चौक से भगवानपुर-गोबरसही होते हुए रामदयालु तक सभी अवैध कट को अविलंब बंद करने को भी कहा गया है। पटना रोड में मधौल में आये दिन एक लेन बंद रहता है, यह जिलाधिकारी के अनुमति के बिना बंद नहीं होगा। कच्ची - पक्की से माधोपुर सुस्ता रोड में दोनों ओर के अतिक्रमण खाली कराया जायेगा। इसमें एसडीओ मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल मुहैया करायेंगे। एनएच के सर्विस लेन में जो अतिक्रमण है, उसे एनएचएआइ खाली करायेगी। पूर्व से चिह्नित 13 ब्लैक स्पॉट पर हादसा रोकने के लिए ठोस कार्रवाई करने, साइनेज, रंबल स्ट्रीप आदि अविलंब लगाकर दुरूस्त करने को कहा गया है। वही निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने एनएच को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर भी कई दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News