मुजफ्फरपुर में शराब की बड़ी खेप बरामद, कारोबारी मौके से फरार

मुजफ्फरपुर में शराब की बड़ी खेप बरामद, कारोबारी मौके से फरार

MUZAFFARPUR : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसके बावजूद राज्य में शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है. इसी कड़ी में मुज़फ़्फ़रपुर पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गयी है. शहर के नगर थाना क्षेत्र के नई बाजार के पास की अली मिर्जा रोड में छापेमारी कर एक घर से शराब की बड़ी खेप को बरामद किया गया है. जिसमें विदेशी शराब का 13 कार्टून बरामद किया गया है. जिसमें 122 लीटर 250 ग्राम शराब हैं. वही पुलिस के छापा मारने की भनक लगते ही मौके पर से शराब की तस्करी करने वाला अपने सभी सहयोगियों के साथ फरार हो गया. जिसके बाद नगर थानेदार ओम प्रकाश ने 5 तस्करों के खिलाफ में नामजद एफआईआर दर्ज किया है. शराब तस्करों के गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. हालाँकि अभीतक किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है.  

उधर गया जिला के डोभी स्थित उत्पाद विभाग पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी से 1130 बोतल कुल 339 लीटर अवैध देशी शराब से भरी कार जब्त कर किया गया है. वहीँ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

उत्पाद सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि इंस्पेक्टर अरविंद कुमार के नेतृत्व में उत्पाद पुलिस टीम ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में देशी शराब और बरामद की है. पुलिस टीम ने मौके से दो आरोपी के कब्जे से 1130 बोतल अवैध देशी शराब से भरी कार जब्त की है. रात्रि गश्ती के दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली कि पश्चिम बंगाल नंबर जिसका रजिस्ट्रेशन न0 डब्ल्यू बी 02 डब्ल्यू 7484 की एक कार से अवैध शराब ले जाई जा रही है. टीम ने त्वरित कार्रवाई  करते हुए रविवार को गेवाल बिगहा मोड़ के पास से शराब की पेटियों से भरी कार को जब्त कर लिया. टीम ने मौके से बाराचट्टी गया निवासी आरोपी रविंद्र चौधरी एवं मोहनपुर गया निवासी पंकज पासवान को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही जब्त की गई शराब, कार और आरोपी को उत्पाद विभाग ने आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है. 

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News