बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय बाइक चोर गिरोह का किया उद्भेदन, 6 चोरों को आधा दर्जन चोंरी की बाइक के साथ किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय बाइक चोर गिरोह का किया उद्भेदन, 6 चोरों को आधा दर्जन चोंरी की बाइक के साथ किया गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां एक बड़े वाहन चोर गिरोह का उद्भेदन किया है। पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड समेत आधा दर्जन शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने के साथ ही आधा दर्जन चोरी का बाइक को भी बरामद कर लिया है। पुलिस की मानें तो इस वाहन चोर गिरोह का तार नेपाल से जुड़ा हुआ है।

बताया गया कि मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न इलाकों से बाइकों की चोरी कर अंतरराष्ट्रीय वाहन गिरोह के चोरों के माध्यम से नेपाल में खपाने वाले गिरोह के दो शातिरों को पकड़ा गया है। इन दोनों से पुलिस ने पूछताछ कर उसकी निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी की और गिरोह के अन्य सदस्य को गिरफ्तार किया। 

पुलिस का कहना है कि चोरों के पास से चोरी की बाइक भी जब्त की गई है। इन सभी के तार अंतरराष्ट्रीय बाइक चोर गिरोह से जुड़े है। इसमें नेपाल के भी कई शातिर के नाम सामने आए है। ये सभी सीतामढ़ी और मोतिहारी के रास्ते नेपाल के सीमा में चोरी की बाइक को प्रवेश कराते हैं। 

 बता दें कि शहरी क्षेत्र से औसतन हर दिन चार से पांच बाइक की चोरी को अंजाम दिया जाता है। पिछले दिनों समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि बाइक चोरों के विरुद्ध अभियान चलाया जाए। इसके बाद वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर गठित विशेष पुलिस टीम के पदाधिकारियों ने सूचना संग्रह कर बाइक चोर गिरोह के शातिरों को पकड़ा। पुलिस के रिकार्ड पर गौर करें तो पिछले दिनों अहियापुर और काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस द्वारा भी अंतरजिला बाइक चोर  गिरोह का पर्दाफाश कर आधे दर्जन से अधिक शातिर चोरों को पकड़ा गया था। 

इनके ठिकाने से चोरी की चार बाइक भी जब्त किए गए थे। पूछताछ में पता चला कि इन शातिरों के संपर्क अंतरराष्ट्रीय चोरों से है। ये सभी चोरी की बाइक को नेपाल में खपाने का काम करते है। पुलिस का कहना है कि पूर्व के रिकार्ड को खंगाला जा रहा है ताकि आरोपितों को रिमांड पर लेकर नकेल कसने की कवायद की जा सके। 

मामले में एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के 6 सदस्यों को आधा दर्जन चौरी की बाईक के साथ गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ के बाद आज सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है

Suggested News