बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय साइबर फ्रॉड गिरोह का किया पर्दाफाश, 11 अपराधियों को लैपटॉप, मोबाइल और फोन के साथ किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय साइबर फ्रॉड गिरोह का किया पर्दाफाश, 11 अपराधियों को लैपटॉप, मोबाइल और फोन के साथ किया गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर की साइबर थाना पुलिस के द्वारा अंतरराष्ट्रीय साइबर फ्रॉड करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। पूर्वी चंपारण मोतिहारी का रहने वाला आयुष कुमार उर्फ रूद्र इस साईबर फ्रॉड गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। आयुष कुमार उर्फ रूद्र, रवि रोशन ,निशांत कुमार और हिमांशु कुमार को गुप्त सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर जिले के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के पैगमबरपुर गांव से गिरफ्तार किया गया। 

इनके पास से लैपटॉप, मोबाइल, फोन, सिम कार्ड ,कई बैंकों के एटीएम कार्ड ,चेक बुक और वेलकम किट बरामद हुआ। जब इन लोगों से सख्ती से पूछताछ की गई तो इन्होंने गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम बताएं। इनके निशानदेही पर रौशन  कुमार, नेहल कुमार ,सममी कुमार, मुरारी कुमार ,नवीन कुमार, शिवम कुमार और राजकुमार को गिरफ्तार किया गया। मुरारी कुमार और शिवम कुमार पूर्व में भी साइबर अपराध के मामले में जेल जा चुके हैं। 

इन सभी के पास से मोबाइल फोन ,विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड ,सिम कार्ड और ठगी के पैसों के लेनदेन के हिसाब का कॉपी और कॉपी में लिखें कई खाता धारकों के नाम से चिपका हुआ सिम कार्ड बरामद हुआ है। मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सवाईपट्टी थाना क्षेत्र के एक मकान से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया।

उनकी निशानदेही पर बाद में और सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह सभी साइबर अपराध की घटना में संलिप्त थे। साइबर अपराध की विभिन्न धाराओं में इन सभी पर साइबर अपराध कि विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News