बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में ट्रेन से हो रही अवैध शराब की तस्करी पर लगाम लगाने की बड़ी पहल, मुजफ्फरपुर रेल पुलिस को मिली सफलता

बिहार में ट्रेन से हो रही अवैध शराब की तस्करी पर लगाम लगाने की बड़ी पहल, मुजफ्फरपुर रेल पुलिस को मिली सफलता

मुजफ्फरपुर. पूर्ण शराब बंदी वाले बिहार में आए दिन अवैध शराब तस्करी को लेकर शराब तस्कर अपना नया-नया तरीका आजमाते रहते हैं. खासकर हाल के दिनों में देखे तो बिहार में विभिन्न रेलवे स्टेशन पर आए दिन शराब और शराब कारोबारी पकड़ा जा रहा है. इससे यह कहा जा सकता है कि पूर्ण शराब बंदी वाले बिहार में अवैध शराब कारोबारी ट्रेन से शराब का व्यापार शुरू कर दिए हैं. वहीं दूसरी ओर आपको बताते चलें कि मुजफ्फरपुर रेल एसपी द्वारा अपने क्षेत्राधिकार अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर सघन जांच-पड़ताल का निर्देश जारी किया है .

इस आदेश के बाद अवैध शराब कारोबारियों के लिए मानो शामत ही खड़ी हो गई है. रेल पुलिस सभी जगह सघन जांच अभियान चला रही है. आने जाने वाली ट्रेनों और रेलवे स्टेशन पर जांच चल रही है. इस क्रम में रेल पुलिस को करीब 60 लीटर विदेशी शराब और करीब 40 लीटर देसी शराब के साथ-साथ कई शराब कारोबारियों को पकड़ने में कामयाबी भी हाथ लगी है। मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ कुमार आशीष ने कहा कि अपने क्षेत्राधिकार में अपराध की रोकथाम असामाजिक तत्वों पर निगरानी और अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ अवैध शराब और शराब कारोबारियों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि किसी भी संदिग्ध चीज और व्यक्ति को देखने के बाद तुरंत रेल पुलिस जांच पड़ताल शुरू कर रही है इसका रिस्पांस भी अच्छा मिल रहा है. आने जाने वाले यात्री प्रशंसा कर रहे हैं और दूसरी ओर कामयाबी भी मिल रही है. साथ ही साथ कहा कि गलत करने वाले या गलत धंधे में संलिप्त चाहे कोई हो रेलवे को टारगेट ना करें अन्यथा रेल पुलिस किसी भी कीमत पर नही बख्सेगी । 

साथ ही रेल एसपी ने यात्रियों से अनुरोध भी किया की यात्रा के दौरान किसी भी संदिग्ध चीज या संदिग्ध व्यक्ति को देखने के बाद तुरंत इसकी सूचना रेल पुलिस के टोल फ्री नंबर या फिर संबंधित स्टेशन के रेल पुलिस को दे दें. रेल पुलिस हमेशा सुरक्षित यात्रा कराने के लिए आपके साथ सदैव खड़ी है। वही शराब कारोबारियों द्वारा हाल के दिनों में ट्रेन से अवैध शराब ले जाने के मामले पर कहा कि शराब कारोबारियों के खिलाफ एक मिशन तैयार किया गया है और पुलिस उस मिशन के तहत काम कर रही है.

अगर शराब माफिया ट्रेन से अपना व्यवसाय करना चाहते हैं. तो उनके लिए यह मार्ग छोड़ देने में भलाई है अन्यथा कठोर कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगे चाहे कोई भी हो . गलत काम ट्रेन के माध्यम से संभव नहीं है. पुलिस की हर चीज पर पैनी नजर है. सादे लिबास में भी पुलिस की टीम सभी ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर अपने अभियान में रहती है।


Suggested News