बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DTO रजनीश लाल निलंबित: छापेमारी में घर से मिले थे 51 लाख नकद, परिवहन विभाग के कई अफसर हैं अकूत संपत्ति के मालिक

DTO रजनीश लाल निलंबित: छापेमारी में घर से मिले थे 51 लाख नकद, परिवहन विभाग के कई अफसर हैं अकूत संपत्ति के मालिक

Patna: अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले DTO को सरकार ने निलंबित कर दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को ही निलंबित कर दिया है। 24 जून को मुज़फ़्फ़रपुर DTO रजनीश लाल के घर निगरानी ब्यूरो की छापेमारी में 51 लाख नकद समेत अन्य संपत्ति के कागजात,सोने चांदी मिले थे। परिवहन विभाग ने 7 जुलाई को सामान्य प्रशासन विभाग को इसकी जानकारी दी और कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसके बाद DTO रजनीश लाल को निलंबित कर दिया गया है। वैसे परिवहन विभाग में अकूत संपत्ति अर्जित करने वालों की लिस्ट बड़ी है। पटना के MVI रहे अमिताभ को भी आय से अधिक संपत्ति के मामले में सालों पहले निलंबित किया गया था। आज भी वो निलंबित हैं।

बता दें, निगरानी ब्यूरो ने 24 जून को मुजफ्फरपुर के साथ सारण के प्रभार में चल रहे जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) रजनीश लाल के पटना, मुजफ्फरपुर के ठिकानों पर छापा मारा था। डीटीओ पर आरोप है कि उन्होंने अपने वैध स्रोत के अलावा 1.24 करोड़ रुपये अधिक की संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की है। दो स्थानों पर हुई छापामारी के दौरान निगरानी ब्यूरो को 51 लाख रुपये से अधिक नकद, 60 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण के साथ जमीन और बैंक के साथ एलआइसी में निवेश के दस्तावेज हाथ लगे। पटना के अलावा डीटीओ के मुजफ्फरपुर के दाउदपुर कोठी स्थित आवास पर भी निगरानी ने धावा बोला। यहां से टीम ने 37 हजार रुपये बरामद किए थे।

परिवहन विभाग में कई रजनीश लाल

 वैसे परिवहन विभाग में रजनीश लाल कोई अकेले ऐसे अधिकारी नहीं बल्कि ऐसे  कई अधिकारी-कर्मी हैं जिनके ऊपर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है। पटना के तत्कालीन MVI अमिताभ कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज है । विभाग ने उस MVI को निलंबित किया जो आज तक निलंबित है। वहीं पटना डीटीओ दफ्तर में हुए करोड़ो के घोटाले में अफसर और कर्मी की मिलीभगत की बात सामने आई है। हालांकि जांच अभी भी जारी है।



Suggested News