नालंदा : सात विधानसभा क्षेत्रों में 144 उम्मीदवार आजमाएंगे किस्मत, दो ने लिया नाम वापस

नालंदा : सात विधानसभा क्षेत्रों में 144 उम्मीदवार आजमाएंगे किस्मत, दो ने लिया नाम वापस

NALANDA : नालंदा जिले में कुल सात विधानसभा क्षेत्र हैं. जहाँ अपनी किस्मत आजमाने के लिए क्षेत्र से कुल 152 लोगों ने नामांकन कराया था. हालाँकि स्क्रूटनी में 6 लोग बाहर हो गए. नाम वापसी के दिन दो प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया. जिसके बाद अब चुनावी समर में 144 प्रत्याशी बच गए हैं. चुनावी रण में बचे सभी प्रत्याशी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. 

नाम वापस लेने वाले दोनों प्रत्याशी निर्दलीय हैं. इनमें से एक बिहारशरीफ तो दूसरे अस्थावां के प्रत्याशी हैं. डीएम योगेन्द्र सिंह व एसपी कुमार ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी.  उनलोगों ने बताया कि बिहारशरीफ से आसिफ अहसन व दूसरे अस्थावां की वीणा सिन्हा ने नाम वापस ले लिया है. 


डीएम ने बताया कि सातों विधानसभा क्षेत्र में 15 से अधिक प्रत्याशी हैं. इसलिए हर विधानसभा में 2 बीयू लगाए जाएंगे. सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को ईवीएम व वीवीपैट का रेडीमाइजेशन कराया जाएगा. 

उन्होंने कहा की जो हथियार धारक मर चुके हैं या फिर इतनी उम्र के हो चुके हैं कि उनका हथियार कोई और इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर जिले भर में 190 लोगों का लाइसेंस रद्द किया गया है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News