बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा-रोहतास हिंसा पर विधान मंडल के दोनों सदनों में हंगामे के आसार, गृह मंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांग सकती है विपक्ष

नालंदा-रोहतास हिंसा पर विधान मंडल के दोनों सदनों में हंगामे के आसार, गृह मंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांग सकती है विपक्ष

PATNA : बिहार के सासाराम और नालंदा जिले में जिस प्रकार से धार्मिक हिंसा हुई, उसको लेकर बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हो सकता है। मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा इस मामले में राज्य सरकार को सदन के बाहर और अंदर घेरने की कोशिश करेगी। खास तौर पर जिस तरह से गृह मंत्री के सासाराम दौरे से ठीक एक दिन पहले जिस तरह से हिंसा हुई, उसके लिए भाजपा नीतीश सरकार को जिम्मेदार बता रही है। भाजपा का कहना है कि नीतीश कुमार नहीं चाहते थे कि अमित शाह बिहार दौरे पर आएं।

गृह मंत्री नीतीश कुमार से मांगेगे जवाब

भारतीय जनता पार्टी के सदस्य सदन के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस पूरे मसले पर जबाब चाहेंगे। क्योंकि नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री के साथ-साथ गृह मंत्री भी हैं। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को पहले से तय किया गया था। फिर भी राज्य सरकार इसे रोकने में कामयाब नहीं रही ऐसे में मुख्यमंत्री इस पर जवाब दें।

मंगलवार तक चलना है बजट सत्र

बता दें कि बिहार विधानमंडल का बजट सत्र 2023 अपने अंतिम चरण में है। मंगलवार को सत्र का समापन हो जाएगा। ऐसे में सोमवार को बिहार विधान सभा में प्रश्नोत्तर काल में अल्प सूचित, तारांकित और शून्य काल के प्रश्न लिए जाएंगे। इसके बाद शिक्षा विभाग, विधि विभाग, स्वास्थ्य विभाग और समाज कल्याण विभाग के ध्यानाकर्षण के सवाल पर सरकार का जवाब होगा। इस दौरान सभा के समक्ष कोई प्रतिवेदन रखा जाना होगा तो वह रखा जाएगा।

Suggested News