कोसी नदी पर एक और पुल निर्माण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, मिथिला-कोसीवासियों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी

कोसी नदी पर एक और पुल निर्माण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, मिथिला-कोसीवासियों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी

PATNA: कोसी नदी पर एक और पुल निर्माण को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार ने मधुबनी और सुपौल जिले के बीच कोसी नदी पर पुल निर्माण की मंजूरी दी है। इसके निर्माण पर 1345.27 करोड़ रुपया खर्च होगा।

नंदकिशोर यादव ने बताया कि नेशनल हाईवे 527ए में सुपौल के बकौर और मधुबनी के भेजा के बीच बनने वाला यह पुल 13.3 किलोमीटर लंबा होगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस पुल के निर्माण की स्वीकृति पिछड़ा धार्मिक व पर्यटन कनेक्टिविटी के तहत दिया है। 

नंदकिशोर यादव ने कहा कि इससे कोसी नदी में कोसी महासेतु के दक्षिण में लगभग 20 किलोमीटर दूरी पर नए पुल के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। इसके बन जाने से सुपौल, सहरसा, दरभंगा और मधुबनी जिले की संपर्कता और भी बेहतर हो जाएगी। पुल निर्माण के लिए भू अर्जन का कार्य पूरा कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि बिहार में सड़क, पुल-पुलियों के विस्तार और एक दूसरे शहर के बीच मजबूत कनेक्टिविटी के लिए केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार पूरी मुस्तैदी और तत्परता से जुटी है और पीएम नरेंद्र मोदी ने नामुमकिन को मुमकिन करने के संकल्प को साकार कर रही है। 

Find Us on Facebook

Trending News