नरेंद्र मोदी के 20 साल के राजनीति का सफरनामा है [email protected] : DREAMS MEET DELIVERY, प्रेरित करनेवाली है पूरी जिंदगी

नरेंद्र मोदी के 20 साल के राजनीति का सफरनामा है  MODI@20 : DREAMS MEET DELIVERY, प्रेरित करनेवाली है पूरी जिंदगी

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले 20 साल के राजनीतिक सफर को अब एक पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया गया है। जिसका बिहार में लोकार्पण आगामी रविवार भाजपा की तरफ से किया जा रहा है।   [email protected] : DREAMS MEET DELIVERY नाम की पुस्तक को लेकर जानकारी देते हुए भाजपा विधायक व पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि इस पुस्तक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले 20 साल में एक मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बनने के सफर के बीच की चुनौतियों के बारे में बताया गया है। साथ ही इस पुस्तक में नरेद्र मोदी को लेकर अलग अलग क्षेत्रों से जुड़े हस्तियों के संस्मरण के संकलन को दर्शाया गया है। नितिन नवीन ने बताया कि इस पुस्तक का लोकार्पण पहले ही देश के अलग अलग राज्यों में किया जा चुका है,बिहार में भी राज्यपाल ने इसका लोकार्पण कर दिया है। अब पार्टी की तरफ के इस पुस्तक का लोकार्पण किया जा रहा है।

स्मृति ईरानी होंगी मुख्य अतिथि

आगामी रविवार को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित समारोह के दौरान मोदी के सफरनामा को दर्शाती इस पुस्तक को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा लोकार्पण किया जाएगा। इस दौरा बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े भी मौजूद रहेंगे। पुस्तक में जिन हस्तियों के संस्मरण को संकलित किया गया है. उनमें लता मंगेशकर, अमित शाह, पीवी सिंधू, अजीत डोभाल, एस जयशंकर, अनुपम खेर, अरविंद पनगढ़िया,  अमिष त्रिपाठी , सुधा मूर्ति, नंदन नीलकेणी, शमिका रवि, प्रदीप गुप्ता, डा. देवी शेट्टी, उदय कोटक और अध्यात्म क्षेत्र से लोग शामिल हैं। 

क्या है पुस्तक 

रूपा प्रकाशन द्वार प्रकाशित  [email protected] : DREAMS MEET DELIVERY पुस्तक में एक ऐसे शख्सियत की जिंदगी के 20 वर्षों का सफरनामा है जिसने राज्य और राष्ट्रीय सत्ता के शीर्ष पर पहुंच कर राजनीतिक और शासकीय नेतृत्व का नया प्रतिमान स्थापित किया है। दिशाहीन होती राजनीति को सुस्पष्ट लक्ष्य और नया नजरिया दिया है। निजी एवं दलीय महत्वकांक्षाओं की पूर्ति के लिए राजनीति को सत्ता प्राप्ती का नहीं, समाज परिवर्तन का प्रभावी उपकरण बनाया है। प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने खुद को जनता का प्रधान सेवक घोषित किया। इस तरह प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ी कई बातों का जिक्र इस पुस्तक  में किया गयाहै।

Find Us on Facebook

Trending News