बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरक्षण विरोधी यात्रा में भाजपा के सारथी थे नरेंद्र मोदी, गुजरात में भी मुसलमानों को आरक्षण, तेजस्वी ने पीएम मोदी लगाए गंभीर आरोप

आरक्षण विरोधी यात्रा में भाजपा के सारथी थे नरेंद्र मोदी, गुजरात में भी मुसलमानों को आरक्षण, तेजस्वी ने पीएम मोदी लगाए गंभीर आरोप

PATNA: बिहार में एक ओर जहां छठे चरण का मतदान जारी है तो वहीं दूसरी ओर सातवें चरण के लिए चुनावी प्रचार शुरू है। पीएम मोदी आज बिहार में सातवें चरण के लिए हुंकार भरे हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार पर जोरदार निशाना साधा है। वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी को ज्ञान नहीं है, उनको बेसिक ज्ञान होना चाहिए।  

पीएम मोदी की भाषा में लगातार हो रही गिरावट

दरअसल, आरक्षण को लेकर पक्ष विपक्ष आमने-सामने खड़े हैं। सत्ता पक्ष का कहना है कि विपक्ष आरक्षण खत्म कर रहा है तो वहीं विपक्ष का कहना है कि सत्ता पक्ष आरक्षण को खत्म कर रहे हैं। पीएम जब भी बिहार आते हैं वो राजद सुप्रीमो पर जोरदार हमला बोल रहे हैं। इस बार भी उन्होंने आरक्षण को लेकर हमला बोला जिस पर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री बार बार आरक्षण खत्म करने की बात कहते हैं। कहते हैं कि आरजेडी वाले आरक्षण खत्म कर देंगे। जैसे जैसे चुनाव बढ़ रहा है वैसे वैसे प्रधानमंत्री के भाषा में गिरावट आ रही है।

समर्थक भी नहीं कर रहे पसंद

तेजस्वी ने कहा कि, पीएम बिहार में आकर जो भाषा बोलते हैं। कहते हैं कि बिहार लोकतंत्र की जननी है, यहां के लोग इस भाषा को पसंद नहीं कर रहे हैं। चाहे उनके भी समर्थक क्यों ना हो, जिस भाषा का प्रयोग प्रधानमंत्री कर रहे हैं, उस भाषा को लोग पंसद नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, हमलोग जब जातिय अधारित गणना कर रहे थे तब हम खुद प्रधानमंत्री से मिलने गए थे। इसका क्या मतलब था कि हमारे पास आकड़े हैं हमें आरक्षण बढ़ाना है। हमारा प्रतिनिधि मंडल पीएम के पास गया। 

हम लोग आरक्षण खत्म नहीं, बढ़ा रहे

लेकिन पीएम ने लिखित रुप में मना कर दिए, कि हम जातीय गणना नहीं करा सकते हैं। ये क्या साबित करता है कि आप आरक्षण विरोधी है। किसी भी बीजेपी शासित प्रदेश में अगर 75 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण हो तो बताइए, हमलोग 17 महीने के कार्यकाल में आरक्षण बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि, यहां आकर झूठ बोलने से नहीं होगा, पीएम लगातार कहते हैं हम आरक्षण खत्म करेंगे, हम लोग आरक्षण बढ़ाए हैं। 

गुजरात का उदाहरण देकर बोला बड़ा हमला

यहीं नहीं तेजस्वी यादव ने गुजरात का उदाहरण देते हुए बताया कि, सेंट्रल लिस्ट ऑफ ओबीसी फॉर दी स्टेट ऑफ गुजरात में गुजरात की 25 मुस्लिम जातियों को ओबीसी के तहत आरक्षण मिलता रहा है। नरेंद्र मोदी 13 साल गुजरात के मुख्यमंत्री रहे बावजूद इसके अगर उन्हें गुजरात में मुस्लिमानों के आरक्षण का पता नहीं था तो यह हैरान करता है। पीएम मोदी मुस्लिम आरक्षण के नाम पर देश को बरगला रहे हैं। झारखंड में भाजपा ने ओबीसी का आरक्षण खत्म किया। बिहार में आरक्षण का दायरा 75 फीसदी किया गया लेकिन केंद्र सरकार इसे संविधान की अनुसूची में शामिल नहीं कर रही है। 

आरक्षण विरोधी यात्रा के सारथी थे पीएम मोदी 

वहीं तेजस्वी ने कहा कि लालू यादव ने सामाजिक न्याय किया था, मंडल कमीशन को लागू कराया था, लेकिन नरेंद्र मोदी जब मंडल कमीशन के खिलाफ आरक्षण विरोधी यात्रा निकाला गया था तो अडवाणी जी के सारथी बने थे। तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी हार के डर से बोखौलाएं हुए हैं। पीएम मोदी को थोड़ा भी ज्ञान नहीं है बेसिक ज्ञान नहीं है, पता होना चाहिए, क्या बात है क्या नहीं। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री 10 साल से कुछ नहीं किए हैं, बार बार बिहार आ रहे हैं, अच्छी बात है आना भी चाहिए, 10 साल उन्होंने क्या किया बिहार के लिए कुछ नहीं बता रहे, अगले पांच साल क्या करेंगे ये भी नहीं बता रहे हैं। 

Suggested News