नरकटियागंज सड़कों पर ठुमके लगाकर चीयर्स गर्ल्स ने भाजपा प्रत्याशी रश्मि वर्मा के पक्ष में वोट करने की अपील की

नरकटियागंज सड़कों पर ठुमके लगाकर चीयर्स गर्ल्स ने भाजपा प्रत्याशी रश्मि वर्मा के पक्ष में वोट करने की अपील की

नरकटियागंज...बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रचार में राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। एक तरफ जहां राजनीतिक दलों ने प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों को लगा रखा है, वहीं दूसरी तरफ जनता से वोट के लिए अब नए-नए हथकंडे भी अपनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसका एक उदाहरण नरकटियागंज में देखने मिला। नरकटियागंज की भाजपा प्रत्याशी ने जनता से वोट के लिए चीयर्स गर्ल्स का सहारा लिया है। डीजे की धुन पर सड़क पर नाचती चीयर्स गर्ल्स ने भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। 

बता दें कि नरकटियागंज से भाजपा प्रत्याशी रश्मि वर्मा ने जीत के लिए चीयर्स लेडी गर्ल का सहारा लिया है। जो नाच-गाना कर अपने प्रत्याशी को जीत के लिए बीच सड़क पर ठुमके लगा रही है। उनके हाथों में बीजेपी का झंडा भी है। 

तीसरे चरण में होना है मतदान

नरकटियागंज विधानसभा सीट पर तीसरे चरण में ही चुनाव होगा। इस विधानसभा सीट पर मुख्य टक्कर भाजपा की रश्मि वर्मा और कांग्रेस के विनय वर्मा के बीच बताई जा रही है। इस सीट की मौजूदा विधायक कांग्रेस के विनय ही हैं। 

क्या है वोटिंग समीकरण?

नरकटियागंज विधानसभा में कुल 2.57 लाख वोटर हैं। जिसमें 1.37 लाख यानि 53.3 प्रतिशत पुरुष और 1.19 लाख यानि 46.3 प्रतिशत महिला वोटर हैं। यहां पिछले विधानसभा चुनाव में कुल 63.3 प्रतिशत वोटिंग हई थी। 2010 के अपेक्षा इस सीट पर 2015 में वोटिंग प्रतिशत बढ़ा है, साथ ही पुरूषों से ज्यादा महिलाओं ने वोटिंग की थी।

क्या रहा है नरकटियागंज विधानसभा सीट का इतिहास?

2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के विनय वर्मा ने भाजपा की रेणु देवी को 16 हजार से अधिक वोटों के भारी अंतर से हरा दिया था। इस सीट पर पहली बार विधानसभा चुनाव 2010 में हुआ था। यह सीट 2008 में हुए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई है। 

नरकटियागंज विधानसभा सीट बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले का हिस्सा है। इस सीट पर अब तक कुल दो बार ही विधानसभा का चुनाव हुआ है, जिसमें एक-एक बार भाजपा और कांग्रेस के विधायक चुने गए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News