NATIONAL NEWS: स्वतंत्रता दिवस के पहले देश को ‘अशांत’ करने की साजिश नाकाम, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, हाई अलर्ट जारी

NATIONAL NEWS: स्वतंत्रता दिवस के पहले देश को ‘अशांत’ करने की साजिश नाकाम, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, हाई अलर्ट जारी

PUNJAB: एक तरफ देश में स्वतंत्रता दिवस सहित ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन को लेकर उत्साह का माहौल बना हुआ है। वहीं बॉर्डर इलाकों में कुछ नापाक हरकतें भी दर्ज की जा रही हैं। गौर करें तो देश में राष्ट्रीय पर्व-त्यौहार के मौके पर बड़े-बड़े शहरों सहित बॉर्डर पर हाई अलर्ट कर दिया जाता है, जिससे किसी भी तरह की गंदी साजिश को समय रहते काबू कर लिया जाए।

इसी बीच पंजाब जिले के अमृतसर (ग्रामीण) क्षेत्र के बॉर्डर वाले इलाके में बड़ी मात्रा में विस्फोटर जब्त किए जाने से हड़कंप मच गया है। इसपर पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की गई, जिसमें विस्तार से इसके बारे में बताया गया। उनके मुताबिक कुल 5 ग्रेनेड, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) फिटेड टिफिन बॉक्स और 9 एमएम पिस्टल के 100 राउंड शामिल हैं। हमारे आकलन के अनुसार, इन बमों को सीमा पार से ड्रोन के जरिए पहुंचाया गया।

डीजीपी ने कहा, बम गिराने के बाद ड्रोन वापस चला गया। सीमावर्ती इलाकों में 7-8 अगस्त को स्थानीय लोगों द्वारा ड्रोन देखा गया था। 15 अगस्त से बड़े इस बड़ी साजिश को नाकाम करने से एक तरफ जहां राहत की बात है। वहीं इस घटना को लेकर एनएसजी टीम को अवगत करा दिया गया है। वह इस मामले को अपने स्तर से देख रही है। उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, आईईडी में 2-3 किलोग्राम आरडीएक्स होता है। राज्य हाई अलर्ट पर रहेगा। पुलिस की तरफ से भी इलाके में चेकिंग और सर्च अभियान बढ़ा दिया गया है। विदित हो कि यह पहली बार नहीं है जब देश में ड्रोन की इंट्री हुई है। इससे पहले जम्मू क्षेत्र में लगातार ड्रोन देखा गया था। इसको लेकर सुरक्षाबल भी काफी सक्रिय हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News