NATIONAL NEWS: ममता बनर्जी की जीत के बाद प्रशांत किशोर ने चौंकाया, राजनीतिक रणनीतिकार का काम छोड़ने का ऐलान

NATIONAL NEWS: ममता बनर्जी की जीत के बाद प्रशांत किशोर ने चौंकाया, राजनीतिक रणनीतिकार का काम छोड़ने का ऐलान

DESK: चार राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझान आने जारी है. पश्चिम बंगाल से आ रहे रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को 200 से ज्यादा सीटें आती दिख रही है. वहीं बीजेपी अब भी दहाई आंकड़े में ही उलझी हुई है. इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा ऐलान कर सभी को चौंका दिया है. उनका कहना है कि वह अब चुनावी रणनीतिकार का काम नहीं करेंगे.

प्रशांत किशोर इस बार विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार के रूप में काम किया था. बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा 200 पार सीटों का दावा करती रही. जवाब में तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा था कि अगर भाजपा डबल डिजिट क्रॉस कर गई तो मैं अपना काम ही छोड़ दूंगा. फिलहाल चुनावी रुझानों में कुछ ऐसा ही होता नजर आ रहा है. बीजेपी अबतक दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाई है.

रविवार को एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उन्होनें कहा कि वह अब यह जगह खाली कर रहे हैं. उनका कहना है कि अब वह भविष्‍य में चुनावी रणनीति बनाने का काम नहीं करेंगे. प्रशांत किशोर ने कहा, 'मैं जो कर रहा हूं, अब मैं वो काम नहीं करना चाहता. मैंने बहुत कुछ किया है. अब मेरे लिए थोड़ा आराम करने का वक्‍त आ गया है और जीवन में कुछ और काम करने का भी. मैं अब यह जगह खाली करना चाहता हूं.'


Find Us on Facebook

Trending News