NATIONAL NEWS: आज तट से टकराएगा यास तूफान, उड़ीसा, बंगाल तैयार, बिहार के लिए भी अलर्ट जारी

NATIONAL NEWS: आज तट से टकराएगा यास तूफान, उड़ीसा, बंगाल तैयार, बिहार के लिए भी अलर्ट जारी

DESK: देश में कोरोना महामारी के बीच आए ताउते तूफान के तुरंत बाद अब यास तूफान का खतरा भी मंडराने लगा है. यह तूफान बुधवार दोपहर को उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के तट से टकराएगा. बता दें, चक्रवाती तूफान यास गंभीर तूफान में तब्दील होता जा रहा है, जिस वजह से लोगों को ज्यादा सावधान और अलर्ट रहने को कहा गया है.

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कोलकाता एयरपोर्ट को बुधवार सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 बजे तक बंद रखने का फैसला किया गया है. चक्रवात दोपहर को ओडिशा के धमरा बंदरगाह से टकरा सकता है. बंगाल में 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है, जबकि ओडिशा से भी 400-500 लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है. ओडिशा के भुवनेश्वर, चांदीपुर और बंगाल के दिघा समेत कई इलाकों में मंगलवार से ही बारिश शुरू हो गई है. चक्रवात के कारण पश्चिम बंगाल के शंकरपुर-दिघा बीच पर समुद्र का जलस्तर बढ़ गया है. कोलकाता में सेना के 9 बचाव दल को तैनाती के लिए तैयार रखा गया है. इनके अलावा 17 दल को पुरुलिया, झारग्राम, बीरभूम, बर्धमान, पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा, हुगली, नादिया के साथ 24 परगना उत्तर और दक्षिण में तैनात किया गया है.

यास तूफान को लेकर बिहार और झारखंड में भी अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग पटना ने सोमवार को कहा कि अगले 2-3 दिनों में राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. विभाग ने 27 और 28 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. उधर झारखंड में यास को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के दक्षिणी और केंद्रीय इलाकों में बुधवार और गुरुवार को तेज बारिश हो सकती है. पूर्वी सिंघभूम और रांची जिलों में NDRF की टीमें भी तैनात कर दी गई हैं.


Find Us on Facebook

Trending News