बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा अनुमंडल में नवीन जिंदल की संस्था 72 फीट की ऊंचाई पर लहराएगा तिरंगा, स्थल का हुआ चयन, बाल्मिकीनगर सांसद ने किया था अनुरोध

बगहा अनुमंडल में नवीन जिंदल की संस्था 72 फीट की ऊंचाई पर लहराएगा तिरंगा, स्थल का हुआ चयन, बाल्मिकीनगर सांसद ने किया था अनुरोध

BAGAHA : फ्लैग फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के सीइओ अवकाश प्राप्त मेजर जनरल असीम कोहली ने आज बगहा एसडीएम डॉ. अनुपमा सिंह से मिलकर अनुमंडल परिसर में 72 फीट ऊँचे राष्ट्रीय ध्वज स्तम्भ के लिए स्थल निरीक्षण किया। गौरतलब है कि बाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार के अनुरोध पर फ्लैग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया यहाँ हाई मास्ट नेशनल फ्लैग पीलर लगाने जा रहा जिसमें 24 फीट लम्बा राष्ट्रीय ध्वज लहराएगा। 

इस संस्था अध्यक्ष सांसद व जिंदल स्टील के मालिक उद्योगपति नवीन जिंदल हैं जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट से लड़कर सभी भारतवासियों को अपने घर पर तिरंगा लहराने की स्वीकृति दिलवाई थी। इस हाई मास्ट राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण 17 अक्टूबर को महर्षि बाल्मीकि जयंती के अवसर पर संभावित हाई। बगहा एसडीएम ने स्थल चिन्हित करते हुए बताया कि मुझे अपार ख़ुशी व गर्व की अनुभूति हो रही है कि मेरे कार्यकाल में राष्ट्रीय शान का प्रतीक तिरंगा यहाँ लहराने की योजना धरातल पर उतरने जा रही। अनुमंडल प्रशासन माननीय सांसद के इस राष्ट्रवादी सोंच की सराहना करता है। इस अवसर पर मेजर जनरल कोहली ने अनुमंडल पदाधिकारी को अपनी संस्था की तरफ से एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

मौके पर उपस्थित स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के सहायक अभियंता नीलेश कुमार व कनीय अभियंता अनुज कुमार को फाउंडेशन का डाइग्राम समझाते हुए मेजर जनरल कोहली ने 02  अक्टूबर तक इसका निर्माण कराने का आग्रह किया ताकि समय पर इसका लोकार्पण किया जा सके। जदयू मुख्य प्रवक्ता राकेश सिंह, जदयू नेता दयाशंकर सिंह, नगर अध्यक्ष जुगनू आलम, मनीष कुमार, वार्ड पार्षद कुंदन सिंह व अखिलेश कुमार, सांसद प्रतिनिधि बबुआजी सिंह, जितेंद्र कुशवाहा, उमाशंकर पटेल, जयेंन्द्र सिंह, पशुपति नाथ गुप्ता, इज़हार सिद्दीकी, अशोक पटेल, मो0 निजामुद्दीन, निवेदिता मिश्रा, रंजीत राज और सत्येंद्र कुमार ने इस ऐतिहासिक कार्य के लिए बगहा वासियों की तरफ से सांसद को धन्यवाद दिया है।

REPORT - NAGENDRA PRASAD

Editor's Picks