नवादा में प्रत्याशियों की धड़कन तेज 70 टेबल पर 70 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, जानिए क्या है पूरा इंतजाम

नवादा में प्रत्याशियों की धड़कन तेज 70 टेबल पर 70 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, जानिए क्या है पूरा इंतजाम

नवादा : 10 नवंबर को प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होने वाला है। मतगणना को लेकर प्रशासनिक तैयारियां चल रही है। 70 टेबल पर जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के सभी 70 प्रत्याशियों का रिजल्ट सामने होगा। हरेक विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाए जाएंगे। बता दें कि नवादा नगर स्थित दो स्थानों पर पांचों विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती कराई जाएगी। डायट भवन और केएलएस कॉलेज को वज्रगृह सह मतगणना केंद्र बनाया गया है। इन दोनों भवनों के आठ अलग-अलग हॉल में मतों की गिनती होगी। डायट भवन में हिसुआ और गोविदपुर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती कराई जाएगी। वहीं केएलएस कॉलेज में रजौली, नवादा और वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती होगी। 

रजौली विधानसभा के वोटों की गिनती दो हॉल में होगी। दोनों हॉल में सात-सात टेबल लगाए जाएंगे। इसी तरह हिसुआ विधानसभा के वोटों की गिनती भी दो अलग-अलग हॉल में कराई जाएगी वहां भी सात-सात टेबल लगाए जाएंगे। नवादा और गोविदपुर विधानसभा क्षेत्र के गिनती एक-एक हॉल में होगी। यहां दोनों विस क्षेत्रों के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे।जबकि वारिसलीगंज विस क्षेत्र के वोटों की गिनती दो अलग-अलग हॉल में होगी और सात-सात टेबल लगाए जाएंगे।


मतगणना की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। 10 नवंबर को रिजल्ट सामने होगा। ऐसे में प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ी हुई है। प्रत्याशी व उनके समर्थक जोड़-घटाव में लगे हुए हैं। आंकड़े इकठ्ठा किए जा रहे हैं कि किस बूथ पर कितना वोट मिला होगा। मतों के आकलन के पीछे जाति को भी आधार बनाया जा रहा है। प्रत्याशी व समर्थक यह जुटाने की कोशिश कर रहे हैं कि किस गांव में किस जाति के कितने मतदाता हैं और उसके आधार पर वोट प्राप्त होने की संभावना।

मतदान के बाद जिले की जो स्थिति सामने आ रही है उसमें कहा जा रहा है कि एनडीए और महागठबंधन के प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला रहेगा। पांचों विधानसभा में कमोबेश यही स्थिति है। वैसे नवादा विधानसभा और वारिसलीगंज विधानसभा में निर्दलीय प्रत्याशियों ने पेंच फंसा रखा है। लेकिन रजौली, हिसुआ और गोविदपुर में आमने-सामने की टक्कर हुई है। हालांकि सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News