सीएम नीतीश ने नवादा में वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

सीएम नीतीश ने नवादा में वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

NAWADA : गंगा जल उद्वह योजना के तहत नारदीगंज प्रखंड के मोतनाजे गांव में बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट का  मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जायजा लिया. मोतनाजे गांव में उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारी सक्रीय नजर आये. मौके पर जिले के डीएम और एसपी भी मौजूद थे. बताते चलें कि गंगाजल उद्वह योजना के तहत मोकामा से गया तक गंगाजल पहुंचाए जाने की योजना है. 

इसको लेकर नारदीगंज प्रखंड की डोहरा पंचायत के मोतनाजे गांव में गंगाजल का संचयन किया जाएगा. इसके लिए करीब 27 एकड़ भूमि पर यहां वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट बनाया जा रहा है. जहाँ गंगाजल को साफ करके पेयजल के रूप में उसकी आपूर्ति की जाएगी. बगल के नालंदा जिले के घोड़ाकटोरा में भी जलसंग्रहण केंद्र बनाया जा रहा है. इस योजना के तहत मोकामा से गंगाजल पहुंचाया जाएगा. करीब 26 सौ करोड़ की इस योजना के तहत 148 किमी में पाइपलाइन बिछाई जाएगी. इसमें मोकामा से घोड़ाकटोरा तक और वहां से मोतनाजे तक पाइपलाइन बिछेगी. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गंगाजल उद्वह योजना के तहत बनाए जा रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की कार्य प्रगति का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट था. मोतनाजे और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. नवादा के डीएम यशपाल मीणा, नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह, नवादा की एसपी धूरत सयाली सावलाराम और नालंदा एसपी हरि प्रसाथ एस समेत दोनों जिले के वरीय अधिकारी मोतनाजे पहुंचे थे. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News