नक्सलियों की साजिश नाकाम, 205 कोबरा को मिली बड़ी सफलता

नक्सलियों की साजिश नाकाम, 205 कोबरा को मिली बड़ी सफलता

गया... जिले के लुटुआ थाना अंतर्गत वन क्षेत्र में सर्च आपरेशन में 205 बटालियन कोबरा के जवानों ने नक्सलियों के द्वारा लगाए गए सीरीज आईईडी को नष्ट कर दिया गया है।  लुटुआ थाना अंतर्गत भुसिया गांव से लगभग 15 किमी उत्तर-पश्चिम पहाड़ी एवं पगडंडी में लगभग 100 मीटर में लगाए गए कुल-34 बारूदी सुरंग को सर्च अभियान के दौरान बरामद करके नष्ट कर दिया गया है। 

इस कार्रवाई में10 किग्रा के कुल 09 आईईडी, 05 किग्रा के कुल 10 नग आईईडी एवं 03 किग्रा का कुल 15 नग आईईडी तथा भारी मात्रा में डेटोनेटर कोरटेक्स पावर एवं बिजली का तार बरामद किया गया। ये सारे बारूदी सुरंग सीरियल में लगभग 3-4 फिट की दूरी पर इस प्रकार लगाया गया था कि उनके अन्बुश में पुलिस और सीआरपीएफ व कोबरा के एक साथ 40-50 जवानों को निशाना बनाया जाता। इतना ही नहींं स्थानीय गामीणों को भी नुकसान उठाना पड़ सकता था।

अगर नक्सली अपने इस प्लान पर सफल होते तो सुरक्षा बलों को भारी नुकसान उठाना पड़ता। यह पूरा अभियान  205 कोबरा के कमांडेंट दिलीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में सीआरपीएफ पुलिस उप महानिरीक्षक के निर्देशन में चलाया गया। जब 34 बारूदी सुरंगो को कोबरा के बम निरोधक दस्तो के द्वारा नष्ट किया गया तो वहां पर पुलिस उपमहानिरीक्षक संजय कुमार, 205 कोबरा कमांडेंट,159 बटालियन कमांडेंट,  सर्कील इंस्पेक्टर, इमामगंज एवं लुटुआ थाना प्रभारी जवानो के साथ उपस्थित थे। 205 कोबरा के द्वारा किए गए इस कार्यवाही को स्थानीय ग्रामीणों ने धन्यवाद दिया।


Find Us on Facebook

Trending News