बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

30 लाख का इनामी नक्सली 'सरदार' बन घूम रहा था...बदल लिया था हुलिया, अब आया गिरफ्त में

30 लाख का इनामी नक्सली 'सरदार' बन घूम रहा था...बदल लिया था हुलिया, अब आया गिरफ्त में

DESK: गिरफ्तारी से बचने के लिए पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप सरदार के वेश में रह रहा था. लंबे समय से वह पुलिस को चकमा दे रहा था. झारखंड पुलिस और एनआईए ने तीस लाख का ईनाम घोषित कर रखा था. लेकिन अब जाकर उसकी गिरफ्तारी हो गई है. 

एनआईए और झारखंड पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में दिनेश गोप की गिरफ्तारी में सफलता हाथ लगी है। दिनेश गोप पर झारखंड पुलिस ने 25 लाख रुपये का इनाम रखा है। वहीं एनआईए ने भी उस उस पर पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा था। बताया जा रहा है कि वह नेपाल में गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उसे दिल्ली लाया गया है.  हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पा रही है.
सरदार की वेषभूषा में रह रहा था दिनेश गोप
पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की एनआईए की स्पेशल टीम और झारखंड पुलिस ने संयुक्त रूप से उसे शनिवार की देर शाम गिरफ्तार किया है। दिनेश गोप नेपाल में सरदार की वेशभूषा में रह रहा था। दिनेश गोप पर ठेकेदारों, व्यवसायियों को धमका कर लेवी और रंगदारी वसूलने तथा लेवी के रुपयों से अपने सहयोगियों के माध्यम से निवेश कराने सहित दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।
दिनेश गोप की दोनों पत्नियां पहले ही हो चुकी हैं गिरफ्तार
टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 30 जनवरी 2022 को दिनेश गोप की दोनों पत्नियों हीरा देवी और शकुंतला कुमारी को गिरफ्तार किया था। दोनों के खिलाफ लेवी-रंगदारी के रुपयों को शेल कंपनियों में निवेश करने के आरोपों की पुष्टि हो चुकी है। इससे पूर्व पुलिस ने रांची के बेड़ो में 10 नवंबर 2016 को दिनेश गोप के 25 लाख 38 हजार रुपये जब्त किए गए थे।
 

Suggested News