बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में नक्सलियों ने फिर से दी जन अदालत लगाकर सजा देने की धमकी, पोस्टर लगाने से मचा हड़कंप

गया में नक्सलियों ने फिर से दी जन अदालत लगाकर सजा देने की धमकी, पोस्टर लगाने से मचा हड़कंप

GAYA : जिले के इमामगंज प्रखंड के सोहैल-सलैया थाना अंतर्गत मंगलवार की देर रात नक्सलियों ने एक बार फिर से पोस्टर चिपकाकर स्थानीय करीब आधा दर्जन लोगों पर विभिन्न आरोप लगाते हुए,जन-अदालत लगाकर सजा देने की बात कही है। इससे पूर्व में भी बीते हफ्ते डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा पथ निर्माण में लगी मिक्सचर वाहन को आग के हवाले कर दिया था। 

साथ ही पोस्टर गिराकर बालू से जुड़े व्यवसायियों को चेतावनी दिया था। जिसमें एक सरकारी मास्टर का भी नाम शामिल था। वहीं पोस्टर को सोहैल-सलैया की पुलिस जब्त करते हुए जांच कर रही है। जैसा की सीआरपीएफ और पुलिस दावा कर रही है की नक्सली के बड़े नेता के मारे जाने के बाद नक्सलियों की कमर टूटी है। लेकिन इधर नक्सली पुनः पोस्टर गिराकर,लोगों को मार पीट कर,वाहन में आग लगाकर अपनो सक्रियता दर्शा रहे हैं। साथ साथ कई स्थानिय लोगों का पोस्टर में नाम देकर जन अदालत में सजा देने की बात कह रहे हैं। 

जिनके बारे में नक्सली जन अदालत में सजा दिलाने की बात कह रहे है। वे तो जनता के सामने भोले और भले अच्छे आचरण के दिखते हैं। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की शेष बचे नक्सली नेताओं को जानकारी होगी,के इनलोगों के पास मारे गए नक्सली नेताओं की संपत्ति जमा होगी। 

इसीलिए बार-बार स्थानीय ठीकेदार,मुखिया और शिक्षक को पोस्टर के माध्यम से धमकाया जा रहा है। ताके उनके पास रखी मारे गए नक्सली नेताओं की संपत्ति वापस हो जाए। इस पर गया ज़िला प्रशासान को गहन जांच और विचार करने की ज़रूरत है। जिस-जिस व्यक्ति का नक्सली संगठन द्वारा नाम गिराया जा रहा है। उनकी संपत्ति और आय के स्रोत की जाँच होगी। तभी समाज और पुलिस प्रशासान के सामने व्हाइट कॉलर में घूमने वाले लोग पकड़े जाएंगे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News