NCERT में कई पदों के लिए निकली वैकेंसी, 1.44 लाख तक की सैलरी

NCERT में कई पदों के लिए निकली वैकेंसी, 1.44 लाख तक की सैलरी

Desk:- कोरोना संक्रमण के बीच युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौका, नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग में  वैकेंसी निकली है. उम्मीदवारों को इसमे सिलेक्शन के लिए कोई परीक्षा नहीं देना पड़ेगा. उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इसमे भर्ती होने के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 अगस्त, 2020  दी गयी है. एनसीईआरटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के 142 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 83 पद, प्रोफेसर के 38 पद, असिस्टेंट लाइब्रेरियन के 02 पद, लाइब्रेरियन के 01 पद के लिए वैकेंसी निकली है.

कितनी मिलेगी सैलरी?
प्रोफेसर और लाइब्रेरियन के पदों पर लेवल 14 के तहत एंट्री पे 1,44,200 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.
एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर लेवल 13 A के तहत एंट्री पे 1,31,400 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.
असिस्टेंट प्रोफेसर और असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पदों पर लेवल 10 के तहत 57,700 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

आवेदन शुल्क कितना है ? 
इन वैकेंसियों के लिए जनरल यानी सामान्य,ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि एससी/एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के साथ महिला आवेदकों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

शैक्षिक योग्यता क्या है ?
प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी होना जरूरी है. जबकि लाइब्रेरियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को लाइब्रेरी साइंस / इंफॉर्मेशन साइंस / डॉक्यूमेंटेशन साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए.

कहां होगी नियुक्ति?
उम्मीदवारों को आवश्यकतानुसार अजमेर, भोपाल, भुवनेश्वर, मैसूर, शिलॉन्ग और नई दिल्ली में स्थित एनसीईआरटी के कार्यालय में नियुक्त दी जा सकती है. 

कैसे करें आवेदन?
उम्मीदवार 3 अगस्त, 2020 तक आधिकारिक वेबसाइट ncert.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News