बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया लोकसभा सीट पर एनडीए और राजद में हो गई सेटिंग ! तेजस्वी की एनडीए को वोट देने की अपील के बाद भाजपा की सफाई

पूर्णिया लोकसभा सीट पर एनडीए और राजद में हो गई सेटिंग ! तेजस्वी की एनडीए को वोट देने की अपील के बाद भाजपा की सफाई

पटना. पूर्णिया लोकसभा सीट पर अगर राजद के पक्ष में वोट नहीं डाल सकते तो एनडीए उम्मीदवार को डालें. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव के खिलाफ की गई इस अपील के बाद बिहार के राजनीति गरमाई हुई है. तेजस्वी के इस बयान के बार यह चर्चा भी है कि क्या पूर्णिया को लेकर एनडीए और राजद ने कोई सेटिंग किया है. हालांकि सियासी हलकों में चलती इन चर्चाओं के बीच अब भाजपा की ओर से सफाई आई है. पूर्णिया में तेजस्वी की इस अजीबोगरीब अपील के बाद भाजपा ने अपने स्तर से स्पष्ट किया है कि आखिर तेजस्वी ऐसा क्यों बोल रहे हैं. 

बिहार भाजपा अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने मंगलवार को कल पूर्णिया में राजद नेता तेजस्वी यादव का बयान दिखाता है कि 'यह उनकी हताशा का बयान है. यह हार मान चुके  व्यक्ति का बयान है. उन्होंने कहा कि भाजपा जानती है कि पूर्णिया ही नहीं किसी भी लोकसभा सीट पर कोई मुकाबला नहीं है. एनडीए राज्य की सभी 40 सीटें जीत रही है। उन्होंने दावा किया कि पूर्णिया में पहले ही तेजस्वी यादव हार मान चुके हैं. उनके बयान से यह स्पष्ट हो चुका है. साथ ही एनडीए बिहार की 40 लोकसभा सीट जीत रही है और यह हताशा में डूबे तेजस्वी के बयान के बाद साफ़ हो चुका है. 

दरअसल, पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ रहे हैं। वह निर्दलीय उम्मीदवार है। कांग्रेस के खाते में पूर्णिया सीट नहीं गई। राजद न यहां से बीमा भारती को चुनावी मैदान में उतारा है। पूर्णिया सीट अब तेजस्वी यादव के लिए नाक का सवाल बन गया है। यही कारण है कि वह लगातार लोगों से बीमा भारती के पक्ष में मतदान करने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

इन सबके बीच तेजस्वी ने आज पूर्णिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए साफ तौर पर कह दिया कि अगर आप इंडिया गठबंधन को नहीं चुनना चाहते हैं तो एनडीए को चुन लो। लेकिन इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। इसका मतलब साफ है कि तेजस्वी यह कहना चाहते हैं कि आपको पप्पू यादव को वोट देने की जरूरत नहीं है। तेजस्वी ने साफ तौर पर कहा कि किसी के धोखे में आने की जरूरत नहीं है। यह किसी एक व्यक्ति का चुनाव नहीं है। उन्होंने कहा कि एनडीए या इंडिया की लड़ाई है, यहां तीसरा कोई नहीं है। अगर आप इंडिया को नहीं चुनते तो इंडिया को चुनाव बात साफ है। 

Suggested News