अहमदाबाद के एक स्कूल में नीरज चोपड़ा ने किया कुछ ऐसा, तारीफ में पीएम मोदी ने एक-के-बाद-एक कर डाले तीन ट्वीट

अहमदाबाद के एक स्कूल में नीरज चोपड़ा ने किया कुछ ऐसा, तारीफ में पीएम मोदी ने एक-के-बाद-एक कर डाले तीन ट्वीट

DESK : टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर सुपर स्टार का दर्जा हासिल करनेवाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा आज भी जमीन से जुड़े नजर आते हैं। इसका बड़ा उदाहरण तब देखने को मिला जब वह एक कार्यक्रम में बतौर गेस्ट के रूप में पहुंचे थे। इस दौरान नीरज चोपड़ा एक छोटे बच्चे को भाला फेंकने के गुर सिखाते हुए नजर आ रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडियो पर अपलोड किया गया है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। इसे पसंद करनेवालों में एक बड़ा नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी है, जिन्होंने इस वीडियो को शेयर किया है। 

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि उन्होंने कहा कि युवा छात्रों के बीच जाकर उन्हें खेल और फिटनेस के प्रति जागरुक करना. यह नीरज चोपड़ा द्वारा शानदार पहल है. ये ट्विटर थ्रेड आपको खुश कर देगी. आइए इसी मुहिम को बरकरार रखें और युवाओं को खेल के प्रति प्रेरित करें।इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन वीडियो को रिट्वीट किया. एक वीडियो में नीरज चोपड़ा बच्चों को जैवलिन थ्रो सिखाते दिख रहे हैं. यह वीडियो अहमदाबाद के संस्कारधाम के हैं. दूसरे वीडियो में नीरज चोपड़ा तीरंदाजों से मिले. इसमें वे खुद भी तीरंदाजी करते दिख रहे हैं. इस दौरान नीरज ने बच्चों से बात की और उन्हें मोटिवेट भी किया


कैंपेन के तहत स्कूल पहुंचे थे नीरज

 उक्त वीडियो अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का है। जहां नीरज चोपड़ा हाल ही में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बच्चों से मुलाकात की और उन्हें खेल के तरीके भी सिखाए। बच्चों से मिलने के बाद नीरज ने भी एक ट्विट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि संस्कारधाम में पहुंचकर बच्चों से मिलना शानदार दिन रहा. उनके साथ खेलना, उनसे बात करना और उन्हें खेल, एक्सरसाइज, डाइट और फिटनेस क्यों जरुरी है, यह बताना शानदार रहा. यह देखकर खुशी हुई कि स्कूल में पढ़ाई के साथ खेलों को भी बराबरी से महत्व दिया जाता है.नीरज ने मोदी के मिशन को लॉन्च किया।


मीट द चैंपियन प्रोग्राम का हिस्सा

दरअसल, यह फिटनेस, खेल और डाइट से जुड़ा प्रोग्राम है। जिसे ‘मीट द चैम्पियन’  नाम दिया गया है। दो साल तक चलनेवाले कैंपेन में ओलंपिक खिलाड़ियों द्वारा जनवरी से स्कूलों में जाना शुरू किया जाएगा. इस इवेंट को भी आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही जोड़ा गया है, जो देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर मनाया जा रहा है। जिसकी शुरुआत नीरज चोपड़ा ने की है.


पीएम ने की थी अपील 

  प्रधानमंत्री मोदी ने 16 अगस्त को जब टोक्यो ओलंपिक में गए खिलाड़ियों से मुलाकात की थी, तब उन्होंने सभी से अपील की थी कि 2023 के स्वतंत्रता दिवस तक सभी लोग 75 स्कूल में जाएं और बच्चों में जागरुकता फैलाने का काम करेंगे

Find Us on Facebook

Trending News