बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव के बचाव में नीरज कुमार ! जेल से फोन कर नेताओं की पैरवी करते थे RJD सुप्रीमो, JDU का जवाब- न्यायपालिका ने ही उन्हें जमानत दिया है..

लालू यादव के बचाव में नीरज कुमार ! जेल से फोन कर नेताओं की पैरवी करते थे RJD सुप्रीमो, JDU का जवाब- न्यायपालिका ने ही उन्हें जमानत दिया है..

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खुद ही जेल के राज खोले हैं। पटना में कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह में चीफ गेस्ट बने लालू प्रसाद ने सार्वजनिक मंच से बड़ी बात कही. बताया था कि कैसे जेल में रहते हुए अखिलेश सिंह (कांग्रेस बिहार अध्यक्ष) को राज्यसभा में भेजने के लिए रांची की जेल से सोनिया गांधी और अहमद पटेल से पैरवी की थी। फोन पर इन नेताओं से संपर्क किया था। लालू के बयान आने के बाद बीजेपी हमलावर है। इधर, जेल में रहने के दौरान लालू के खिलाफ जेडीयू में सबसे मुखर रहने वाले जेडीयू विधान पार्षद व मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार अब राजद सुप्रीमो के बचाव में उतर गए हैं.  

लालू यादव द्वारा जेल से फोन कर अखिलेश सिंह की पैरवी सोनिया गांधी से करने के मुद्दे पर जेडीयू के विधान पार्षद नीरज कुमार राजद सुप्रीमो के बचाव में उतर गए हैं. इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पक्षकार तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह हैं, वे ही बताएंगे. इसके गवाह तो वही हैं. यह सारी बात होने के बाद भी लालू प्रसाद यादव न्यायपालिका से बरी हो गए. ऐसा नहीं कि..पहली बार यह बात आ रही है. इस संबंध में पक्षकार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ही बताएंगे. वही बताएंगे कि राज्यसभा में उनका नॉमिनेशन कैसे हुआ... किनकी सहायता से वे रास गए. औपचारिक जानकारी देने का अधिकार क्षेत्र उन्हीं का है.

जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता से जब पूछा गया कि आपकी पार्टी का क्या स्टैंड है? क्या जेल से फोन करना उचित है ? इस पर नीरज कुमार ने कहा कि यह सारी बातें पहले आ चुकी हैं. उसके बाद न्यायपालिका ने रिहाई किया है, फिर सुधार करते हुए कहा कि जमानत दिया है. जब जमानत दे दिया तो न्यायपालिका के फैसले पर टिप्पणी करने का अधिकार किसी को नहीं है. लालू यादव ने कल खुद कहा कि जेल से उन्होंने फोन किया, इस पर नीरज कुमार ने कहा कि न्यायपालिका में सारे मामलों पर विचारण के बाद ही ना उनको जमानत मिली है. जब न्यायपालिका ने हीं सर्टिफिकेट दे दिया तो मीडिया और मेरे सर्टिफिकेट का क्या मतलब है? बीजेपी पर हमला बोलते हुए जेडीयू नेता ने कहा कि वो सुविधा के अनुसार सवाल जवाब करती है.





Suggested News