NEET-2021 का परिणाम जारी, एनटीए ने अभ्यर्थियों को चौंकाकर उनके E-mail पर भेजा रिजल्ट

NEET-2021 का परिणाम जारी, एनटीए ने अभ्यर्थियों को चौंकाकर उनके E-mail पर भेजा रिजल्ट

Desk. एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) का परिणाम घोषित कर दिया है. एनटीए ने चौंकाते हुए अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल पर रिजल्ट भेज दिया है. अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि 12 सितंबर को देश के कई शहरों में नीट की परीक्षा आयोजित हुई थी.

वहीं नीट के अभ्यर्थियों की रैंक लिस्ट और स्कोरकार्ड्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे. परीक्षा एजेंसी एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा के नतीजे व्यक्तिगत रूप से छात्रों को भेजकर चौंका दिया है. एनटीए ने रिजल्ट का घोषणा करने की बजाए हफ्तों से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के ई-मेल पर डायरेक्ट दिया है. एनटीए छात्रों के स्कोरकार्ड और रैंक लिस्ट भी व्यक्तिग रूप से भेजी है.

नीट 2021 परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया गया था. नीट के आंसर की 15 अक्टूबर को जारी किए जा चुके हैं. नीट परीक्षा में भाग लेने वाले लाखों अभ्यर्थी काफी समय रिजल्ट जारी किए जाने के इंतजार में थे. इससे पहले कोरोना के कारण कई बार परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था. नीट 2021 में करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.


Find Us on Facebook

Trending News