बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ना चेहरा मिला, ना अगुंठे का निशान, फिर भागने लगा शिक्षक अभ्यर्थी, कॉउंसलिंग केंद्र में ऐसे खुला फर्जीवाड़ा का पोल

ना चेहरा मिला, ना अगुंठे का निशान, फिर भागने लगा शिक्षक अभ्यर्थी, कॉउंसलिंग केंद्र में ऐसे खुला फर्जीवाड़ा का पोल

KATIHAR: बिहार में शिक्षक भर्ती-2 का कॉउंसलिंग चल रहा है। ऐसे में कई शिक्षकों का फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है। ताजा मामला कटिहार का है। जहां एक और बीपीएससी के फर्जी शिक्षक पकड़ाएं हैं। दरअसल, इस फर्जी शिक्षक का न चेहरा मिला, न अंगूठे का निशान मिला। वहीं जब पुलिस पकड़ने की कोशिश की तो बीपीएससी-2 के कॉउंसलिंग मे आए  शिक्षक अभ्यार्थी भागने लगे।

जिसके बाद कॉउंसलिंग केंद्र मे मौजूद मजिस्ट्रेट और प्रशासन के टीम मे खेदर कर शिक्षक अभ्यार्थी को पकड़ा। जिसके बाद फर्जीवाड़ा का पूरा राज खोल गया। जानकारी अनुसार कटिहार जिला शिक्षा विभाग के स्थापना के कॉउंसलिंग केंद्र में इस घटना से कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गया। बाद मे फर्ज़ी शिक्षक अभ्यार्थी के कबूल नामा में जो बाते सामने आया वो काफ़ी चौकाने वाला है।

दरअसल मधुवानी जिला के ओंकार नाथ भिंडवार बीपीएससी-2 के फॉर्म भरने के बाद काम के लिये मुंबई चला गया था। इस दौरान उनके पिता ने अपना बेटा ओंकार के बदले किसी और को बैठा कर परीक्षा पास करवा लिया। इंटर पास ओंकार ने दूसरे के द्वारा दिये गये परीक्षा मे पास होने के बाद शिक्षा विभाग के निर्देश पर अररिया मे ट्रेनिंग भी पूरा कर लिए था।

जिसके बाद फाइनली फेस और फिंगर मैचिंग के लिये पहुंचें थे। जहां मिस मैच होने से पूरा पोल खुल गया। कटिहार जिला शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मामले की पुष्टी करते हुए कार्रवाई की बात कर रहे है।


Suggested News