संसद के नए भवन हो सकती हैं शीतकालीन सत्र की बैठक, लोकसभा अध्यक्ष ने जताई संभावना

संसद के नए भवन हो सकती हैं शीतकालीन सत्र की बैठक, लोकसभा अध्यक्ष ने जताई संभावना

N4N DESK : संसद का शीतकालीन सत्र नए संसद भवन में आयोजित किया जायेगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया की संसद का पुराना भवन भी इस हिस्सा होगा। जिसमें आत्मनिर्भर भारत की तस्वीर साफ़ दिखाई देगी। ओम बिरला ने कहा की हमारा पूरा प्रयास है की शीतकालीन सत्र को नए भवन में नए भवन में आयोजित किया जा सके।

एक मीडिया हाउस को दिए गए साक्षात्कार में ओम बिरला ने बताया की अब संसद देर रात तक चलते रहता है। सदन की प्रोडक्टिविटी अब काफी बढ़ गयी है। बिरला ने कहा की मैं समय समय पर पार्टी नेताओं से बात करता रहता हूँ। ताकि सदन सुचारू रूप से चले। साथ ही उसमें अनुशासन और मर्यादा बनी रहे। उन्होंने कहा की लोकसभा सचिवालय की ओर से सांसदों को शोध परक जानकारी भी दी जाती है। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय को और बेहतर बनाने के लिए कई प्रयास किए गए हैं और अब सांसदों के लिए घर पर किताबों की आपूर्ति भी शुरू कर दी गई है।

बता दें की जहाँ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के सांप्रदायिक सद्भाव को लेकर 'संदेश' भेजने के लिए पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर नए संसद भवन का नाम रखने की अपील की थी। वहीँ केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के मुताबिक, नए संसद भवन का निर्माण इस साल अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News