बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सारण पुलिस की नई पहल: "नो योर पुलिस" प्रोग्राम के तहत थाना प्रभारी और वरीय अधिकारी करेंगे स्कूलों में भ्रमण, छात्रों को देंगे कानून की सीख

सारण पुलिस की नई पहल: "नो योर पुलिस" प्रोग्राम के तहत थाना प्रभारी और वरीय अधिकारी करेंगे स्कूलों में भ्रमण, छात्रों को देंगे कानून की सीख

CHHAPRA : सारण पुलिस ने "नो योर पुलिस" प्रोग्राम के तहत एक नई पहल शुरू की है, जिसमें थाना प्रभारी और वरीय अधिकारी नजदीकी सरकारी स्कूलों में भ्रमण करेंगे और संवेदीकरण के माध्यम से संभावित अपराधों से बचने के लिए हर  शनिवार को वार्ता कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इस पहल का उद्देश्य पुलिस और बच्चों के बीच अच्छी समझ विकसित करना है, ताकि पुलिस समाज में हो रहे अपराधों के बारे में जानकारी साझा कर सके और संभावित अपराधों से बचने के तरीकों के बारे में बता सके।

इस पहल के माध्यम से पुलिस और समाज के बीच संवाद बढ़ेगा और पुलिस एक संवेदी नागरिक-केंद्रित पुलिस बन सकेगी। पुलिस अधीक्षक सारण ने कहा कि इस पहल के माध्यम से पुलिस और समाज के बीच संवाद बढ़ेगा और पुलिस एक संवेदी नागरिक-केंद्रित पुलिस बन सकेगी।

इसी क्रम में, आज पुलिस निरीक्षक, सदर अंचल छपरा  किरण शंकर के नेतृत्व में स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच एक उन्मुखी कार्यक्रम चलाया गया, जिसमें उन्हें पुलिस के प्रति जागरूक किया गया और डायल-112, महिला हेल्पडेस्क और पुलिस की अन्य सकारात्मक गतिविधियों के बारे में बताया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं के बीच क्विज का आयोजन कर उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।

REPORT - SHASHI SINGH

Suggested News