बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू प्रवक्ताओं को नई सूची जारी, सीएम नीतीश ने अपनी टीम में नीरज सहित इन लोगों को दी जगह

जदयू प्रवक्ताओं को नई सूची जारी, सीएम नीतीश ने अपनी टीम में नीरज सहित इन लोगों को दी जगह

पटना. जदयू का अध्यक्ष पद संभालने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब पार्टी के कई अहम पदों पर नए लोगों को खास जिम्मेदारी दी है. इसमें जदयू के प्रवक्ताओं की एक सूची भी मंगलवार को जारी की गई. जदयू ने एक बार फिर से नीरज कुमार को पार्टी प्रवक्ताओं में एक बड़ी जिम्मेदारी दी है. JDU ने प्रवक्ताओं के तौर पर नीरज कुमार, राहुल शर्मा, अभिषेक झा, अंजुम आरा, अनुप्रिया और हिमराज राम के नाम जारी किए हैं. जदयू जिन लोगों को प्रवक्ता बनाया है इनमें अधिकांश पहले से पार्टी के प्रवक्ता रहे है. उन्हें एक बार फिर से जदयू ने यह खास जिम्मेदारी दी है.

ललन की जगह नीतीश बने थे अध्यक्ष : जदयू में पिछले महीने बड़ा उलट पुलट देखने को मिला था. 29 दिसम्बर 2023 को हुए एक नाटकीय घटनाक्रम में ललन सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके तुरंत बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया गया. इसके पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी  की बैठक में ललन सिंह ने इस्तीफा नीतीश कुमार को सौप दिया.

बिहार में बदल गई सरकार : जदयू में अध्यक्ष पद पर उलटफेर के करीब एक महीने बाद बिहार में भी राजनीतिक सर्कस देखने को मिला. 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफा देते हुए बिहार की महागठबंधन सरकार गिर और इसके साथ ही एनडीए ने नीतीश कुमार को अपना नेता चुन लिया. सुबह 11 बजे इस्तीफा देने वाले नीतीश कुमार ने शाम 5 बजे फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इसके साथ ही राज्य में सियासी परिदृश्य बदल गया. अब उसी अनुरूप जदयू ने प्रवक्ताओं को लेकर ही अपनी सूची जारी कर दी है.

Suggested News