महाराष्ट्र में फिर नया राजनीतिक गठजोड़, शिंदे मंत्रिमंडल विस्तार के पूर्व राज ठाकरे से मिलने पहुंचे फडणवीस

महाराष्ट्र में फिर नया राजनीतिक गठजोड़, शिंदे मंत्रिमंडल विस्तार के पूर्व राज ठाकरे से मिलने पहुंचे फडणवीस

DESK. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की। देवेंद्र फडणवीस ने दादर के शिवतीर्थ स्थित राज ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात की और दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे की बातचीत हुई है। नई भाजपा और शिंदे सरकार बनने के बाद दोनों नेता पहली बार मिले है। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दोनों नेताओं की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। बता दें कि उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करने के बाद राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा था। उसके बाद फडणवीस ने राज ठाकरे से कहा था कि वह उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे।

कुछ दिन पहले राज ठाकरे की सर्जरी हुई थी। वह यात्रा उसी पृष्ठभूमि में दोनों की मुलाकात होने जा रही है। जब देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करना पड़ा तो राज ठाकरे ने उनकी प्रशंसा करते हुए एक पत्र लिखा था। जब आप तीर से निशाना लगाने के लिए धनुष की प्रत्यंचा को पीछे खींचते हैं, तो इसे झटका नहीं कहा जाता है। उसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि वह राज ठाकरे से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे। इसी के तहत आज दोनों नेताओं की मुलाकात होगी।

जब राज ठाकरे ने शिवतीर्थ नामक एक नया घर बनाया था, तब देवेंद्र फडणवीस और अमृता फडणवीस ने वहां जाकर आतिथ्य स्वीकार किया था। उसके बाद एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे की मुलाकात हो रही है। शिवसेना के भाजपा से अलग होने के बाद से देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे के बीच दोस्ती बढ़ी हुई लगती है। अब शिवसेना का एक दल देवेंद्र फडणवीस के साथ है। अब यह उत्सुक है कि इन दोनों नेताओं की बैठक में क्या चर्चा हुई।


Find Us on Facebook

Trending News