बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी आदित्यनाथ के बयान से नया सियासी बवाल, न हिंदू और ना ही मुस्लिम बल्कि इसे होना चाहिए भारत का राष्ट्रीय धर्म

योगी आदित्यनाथ के बयान से नया सियासी बवाल, न हिंदू और ना ही मुस्लिम बल्कि इसे होना चाहिए भारत का राष्ट्रीय धर्म

DESK. धर्म के नाम पर आए दिन हो रही सियासी बयानबाजी के बीच अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तजा बयान नया सियासी बवाल खड़ा करने वाला है. भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने और श्रीरामचरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने की बढ़ती हुई मांग के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हमारा सनातन धर्म ही भारत का राष्ट्रीय धर्म है. उनके इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया है क्योंकि कांग्रेस ने पूछा है कि यदि सनातन धर्म ही राष्ट्रीय धर्म है तो फिर बाकी धर्मों की क्या स्थिति है?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजस्थान के जालौर में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुँचे थे। वहां उन्होंने अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि किसी भी काल खंड में यदि हमारे धार्मिक स्थलों को अपवित्र किया गया है, तो उनके पुर्नस्थापना के लिए अभियान चलना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने साथ ही कहा कि अब हमारा सनातन धर्म ही भारत का राष्ट्रीय धर्म है। 

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालौर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार और मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी उपस्थित थे। योगी ने कहा कि सनातन धर्म सबको साथ लेकर चलने की सीख भी देता है।

उधर, मुख्यमंत्री के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता उदित राज ने पूछा है कि यदि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है तो क्या सिख, जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म ख़त्म हो गया है? उन्होंने पूछा है कि देश में इन धर्मों के क्या कोई मायने नहीं हैं?


Suggested News