बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साइबर ठगों की नई ट्रिक : महिला के प्रेग्नेंट होने पर 5 लाख देने का किया था वादा, आठ शातिर बदमाश गिरफ्तार

साइबर ठगों की नई ट्रिक : महिला के प्रेग्नेंट होने पर 5 लाख देने का किया था वादा, आठ शातिर बदमाश गिरफ्तार

NAWADA : नवादा में एक बार फिर से पुलिस में बड़ा खुलासा किया है जहां साइबर क्राइम करने वाले आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से मोबाइल पूरा प्रिंटर मशीन बरामद की गई है। शनिवार को साइबर थाना में एडिशनल कल्याण आनंद के द्वारा प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि गुरमा स्थित ईंट के बने बोरिंग घर के पास साइबर क्राइम करने वाले 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। 

इन लोगों के द्वारा बताया गया कि All India Pregnant Job (Baby Birth Service) के नाम पर ये भोले-भोले लोगों को मोबाइल फोन के द्वारा संपर्क कर बताते हैं कि जिन महिलाओं को बच्चे नहीं होते है उन महिलाओं को प्रेग्नेंट करना है और इसके बदले में आपको पैसे दिये जायेगे। अगर महिलाएं प्रेग्नेंट हो गई तो 5 लाख देने का रूपया देने का झूठा बादा करते थे। जब कोई इस काम के लिए तैयार हो जाता था तो उससे सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर 799 रूपया लिया जाता था। 

फिर उससे सिक्यूरिटी फीस के नाम पर 5,000 से 20,000 रूपया तक ठगी कर लिया जाता था। शत्रुधन कुमार उर्फ सोनु कुमार,राजेश कुमार ,प्रभात कुमार वर्मा ,कविन्द्र प्रसाद कुमार, गोपाल दास ,अनिल कुमार,अजय कुमार  लक्ष्मण कुमार इन लोगों के पास से मोबाईल -09,प्रिन्टर 01 पीस बरामद किया गया। 

इन अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस के द्वारा एक टीम गठन किया गया और फिर छापामारी करके सभी अपराधी को पकड़ा गया है। नवादा जिले में साइबर क्राइम का मामला काफी बढ़ गया है अब हर प्रखंड में साइबर क्राइम करने वाले लोग अपना वर्चस्व बनाना शुरू कर दिया है। आलम यह है कि इस साइबर क्राइम में छोटे उम्र के लोग प्रवेश करते हैं और फिर धीरे-धीरे करके वह इसी स्थान पर बैठकर लोगों को ट्रेनिंग भी देते हैं और लोगों को साइबर क्राइम करने के लिए बताते हैं।

Suggested News