1 लाख घूस लेते घूसखोर सीओ को निगरानी ने किया अरेस्ट

1 लाख घूस लेते घूसखोर सीओ को निगरानी ने किया अरेस्ट

अररिया : घूसखोर अधिकारियों पर नकेल कसने के लिए निगरानी लगातार चौकस है. घूसखोरी की खबर मिलते ही निगरानी विभाग इस पर सख्त कार्रवाई कर रही है. इसके बाद भी घूस मांगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 

ताजा मामला अररिया के शिवपुरी का है. जहां से आज निगरानी की टीम ने पलासी के सीओ को अंचल के एक मामले में घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.निगरानी की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के बाद पटना लेकर आई, जहां उनसे पूछताछ किया जा रहा है. 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पलासी अंचल के बलुआ कलियागंज पंचायत निवासी सत्यनारायण यादव को पलासी सीओ ने चार जनवरी 2019 को एक नोटिस भेजा था. इसमें कहा गया था कि उनका मकान सरकारी जमीन पर बना है. इसे खाली कर दें. इस नोटिस के विरुद्ध मकान मालिक सत्यनारायण यादव ने अपर समाहर्ता के यहां आवेदन दिया।

राजस्व कर्मचारी ने अपने जांच में सरकारी जमीन पर मकान नहीं बने होने का प्रतिवेदन अपर समाहर्ता को दिया. राजस्व कर्मचारी के जांच प्रतिवेदन के आलोक में अपर समाहर्ता ने ज्ञापांक 2533 दिनांक 17 जनवरी, 2019 के द्वारा सीओ को सूचित किया कि सत्यनारायण का मकान अपनी जमीन पर है. इसलिए दिये गये नोटिस को वापस लेकर कार्रवाई स्थगित करें. पर इसके लिए सीओ सत्यनारायण यादव से एक लाख रूपये की मांग कर रहे थे. जिसके बाद जाल बिछाकर गुरुवार  को निगरानी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

Find Us on Facebook

Trending News