CM नीतीश के सख्त रुख के बाद नींद से जागा पुलिस मुख्यालय, ADG जिलों में जाकर लॉ एंड आर्डर की करेंगे समीक्षा

CM नीतीश के सख्त रुख के बाद नींद से जागा पुलिस मुख्यालय, ADG जिलों में जाकर लॉ एंड आर्डर की करेंगे समीक्षा

PATNA :  बिहार में अपराधियों का खौफ चरम पर है। अपराधी जब और जहां चाह रहे घटना को अंजाम देकर सुशासन को खुली चुनौती दे रहे हैं. पटना हो या अन्य जिला हर जगह लोग क्राइम से कराह रहे हैं. सुशासन की पुलिस का इकबाल दांव पर है। सीएम नीतीश की क्राइम मीटिंग का भी कोई असर नहीं हो रहा। CM नीतीश के सख्त रुख के बाद अब पुलिस मुख्यालय नींद से जाग गया है।

पुलिस मुख्यालय के वरीय अधिकारी अब अपराध व विधि व्यवस्था को लेकर जिलावार समीक्षा बैठक करेंगे। सबसे पहले सीएम नीतीश के गृह जिले नालंदा और राजधानी पटना के लॉ एंड आर्डर की समीक्षा होगी। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पटना और नालंदा जिला की समीक्षा करेंगे।पुलिस मुख्यालय ने बताया है कि अपराध एवं विधि व्यवस्था से प्रभावित एवं संवेदनशील जिलों की समीक्षा पुलिस मुख्यालय के अधिकारी संबंधित जिला मुख्यालय में जाकर करेंगे। 

उन जिलों  में मुख्य रूप से 6 माह के दौरान घटित घटनाओं की समीक्षा प्राथमिकता के आधार पर की जाएगी। समीक्षा के बाद अपराध पर प्रभावी नियंत्रण एवं इसके सफल उद्भेदन को लेकर वरीय अधिकारी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किया जाएगा। अनुसंधान में सहयोग को लेकर बिहार पुलिस की जांच इकाइयों से समन्वय स्थापित कर एवं आवश्यक संसाधनों की आपूर्ति पुलिस मुख्यालय द्वारा की जाएगी।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News