हिंदुस्तान लाए जाएंगे नीरव मोदी-विजय माल्या, भारत दौरे पर आए ब्रिटिश पीएम ने दी प्रत्यर्पण को मंजूरी

हिंदुस्तान लाए जाएंगे नीरव मोदी-विजय माल्या, भारत दौरे पर आए ब्रिटिश पीएम ने दी प्रत्यर्पण को मंजूरी

NEW DELHI : देश में हजारों करोड़ों रुपए की चपत  लगाकर इंग्लैंड में छिपे  कारोबारी नीरव मोदी और विजय माल्या जल्द ही भारत लाए जा सकते हैं। भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने इस बात को मंजूरी दी। इस दौरान जॉनसन ने ब्रिटेन में छिपे खलिस्तानी आतंकियों की मौजूदगी को लेकर  साफ कहा कि वह कट्टरपंथियों को अपने देश में नहीं रहने देंगे।

अपने देश का बेजा इस्तेमाल नहीं करने देंगे

दो दिवसीय दौरे पर भारत आए बोरिस जानसन ने शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के बाद जॉनसन ने मीडिया के सवालों के भी जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी, विजय माल्या को भारत के हवाले करने पर जॉनसन ने कहा- हमारी सरकार तो प्रत्यर्पण की मंजूरी दे चुकी है, लेकिन मामला कानूनी पेचीदगियों में उलझा है। हम ऐसे किसी शख्स को अपने देश के कानून का बेजा इस्तेमाल नहीं करने देंगे जो भारत में घोषित अपराधी हो।

आंतकियों के लिए बनाई एंटी एक्सट्रीमिस्ट फोर्स

ब्रिटेन में खालिस्तानियों की मौजूदगी के सवाल पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा- मैं बिल्कुल साफ कर देना चाहता हूं कि हम कट्टरपंथियों या आतंकियों को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। भारत की मदद के लिए हमने एंटी एक्सट्रीमिस्ट फोर्स बनाई है। ह्यूमन राइट्स के मुद्दे पर दोनों देश संपर्क में हैं। भारत में सभी के लिए संवैधानिक सुरक्षा की व्यवस्था है और हम इसे महसूस भी करते हैं।

दुनिया में कहीं हुआ ऐसा स्वागत

इसके पहले हैदराबाद हाउस में PM नरेंद्र मोदी ने जॉनसन का स्वागत किया। भारत में मिले इस्तकबाल से खुश जॉनसन भी अपनी खुशी को छिपा नहीं पाए। कहा- मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे में सचिन तेंदुलकर या अमिताभ बच्चन हूं। मैं इस ग्रैंड वेलकम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं। 

जॉनसन गुरुवार को मोदी के गृह राज्य गुजरात में थे। यहां उन्होंने साबरमती आश्रम भी देखा था। इस दौरान जॉनसन चरखा चलाते भी नजर आए। इस दौरान जेसीबी की सवारी भी करते नजर आए थे। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।


Find Us on Facebook

Trending News