बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर क्या नाराज है जदयू ... विजय चौधरी का बड़ा बयान, राजद-कांग्रेस से समझौते का बताया प्लान, नीतीश के काम पर खूब बोले

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर क्या नाराज है जदयू ... विजय चौधरी का बड़ा बयान, राजद-कांग्रेस से समझौते का बताया प्लान, नीतीश के काम पर खूब बोले

पटना. लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष के इंडिया गठबंधन में बिहार में सीट शेयरिंग पर नीतीश सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने मंगलवार को बड़ा संकेत दिया. उन्होंने कहा है कि इंडिया के घटक दलों में नाराजगी की कोई बात नहीं है. यह सिर्फ मीडिया के एक वर्ग का भ्रम है. हमारी पार्टी में न कोई नाराज है न किसी तकलीफ में है. चीजें जल्दी तय हो ये अच्छी बात होती है. सीट शेयरिंग जल्दी होता तो अच्छा होता। इसे लेकर सबलोग लगे हैं लेकिन हमारे गठबंधन में कोई नाराज नहीं है। हमारे गठबंधन का स्वरूप अलग है, आरजेडी के साथ पहले से कांग्रेस और वामपथी दलों का समझौता था, वे पहले से साथ थे. उनके बीच समझौता भी हो गया होगा. 

वहीं नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट में बिहार में गरीबी रेखा से बाहर आने वाले लोगों की संख्या में जोरदार बढ़ोत्तरी पर विजय चौधरी ने इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपलब्धि बताया. उन्होंने कहा कि पिछले दशकों में गरीबी कम करने या लोगो को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने को लेकर नीति आयोग और यूएनडीपी की एक संयुक्त रिपोर्ट आई है। बिहार के लोगो को बताते प्रसन्नता हो रही है कि गरीबी को हटाने में बिहार प्रदेश सफल रहा है. नीतीश कुमार 2005 से ही हमारे सीएम हैं और उनके शासनकाल में बिहार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं. हमारे लिए गर्व की बात है कि इसकी पहचान न केवल देश ले रहा बल्कि अंतराष्ट्रीय तक यह बात हो रही। आने वाले समय में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का भविष्य चमकदार रहेगा.   

सीएम नीतीश के संयोजक बनाने को लेकर फिर से विजय चौधरी ने कहा कि हमरी पार्टी की ऐसी कोई मांग नहीं रही है. जेडीयू किसी पद की आकांक्षी नही है. अयोध्या में राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि हमें इसकी सूचना नहीं है कि आमंत्रण आया है कि नहीं. व्यक्तिगत रूप से मुझे नहीं आया. हालांकि मंदिर बना है वहां किसी को जाने से रोका थोड़े गया है. राम मंदिर अभी ही जाना जरूरी थोड़े ही है.  

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की इंडिया गठबंधन में क्या भूमिका होगी यह पूरे देश के लोग जानते हैं. इंडिया की शुरुआत ही उन्ही के द्वारा हुई है. इतने के बाद उनकी भूमिका क्या जानना है. हर आदमी नीतीश की भूमिका जानता है. वहीं जदयू में कुल कितने सीटों पर बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ेगी या फिर 17 सीटों पर नीतीश मान जाएंगे के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अभी बताया नहीं जा सकता है.

Suggested News