विजेंद्र यादव के समर्थन में नितिन नवीन, बोले- विशेष राज्य की मांग अप्रासंगिक, बिहार बनेगा आत्मनिर्भर

विजेंद्र यादव के समर्थन में नितिन नवीन, बोले- विशेष राज्य की मांग अप्रासंगिक, बिहार बनेगा आत्मनिर्भर

पटना. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मी एक बार फिर तेज हो गयी है. कल ही बिहार सरकार में उर्ज मंत्री विजेंद्र यादव ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हम विशेष राज्य की मागं करते-करते थक गये हैं, अब हम विशेष राज्य की मांग नहीं करेंगे. इस पर तेजस्वी ने पलटवार करते हुए नीतीश और केंद्र सरकार पर हमला बोला था. इसके विरोध में अब बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन ने तेजस्वी पर पलटवार किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि विशेष राज्य की मांग अप्रासंगिक हो गया है. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार अत्मनिर्भर बनेगा. बिहार मांगेगा वाला नहीं, बल्कि देने वाला राज्य होगा.

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर जदयू और नीतीश सरकार पर करारा हमला किया. तेजस्वी यादव ने दो अलग-अलग ट्वीट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और पटना विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा है. पहले ट्वीट में तेजस्वी यादव ने लिखा है कि 2024 में अगर हमारा गठबंधन बिहार की 40 में से 39 सीटें जीतता है तो जो भी प्रधानमंत्री होंगे, स्वयं पटना आकर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे। क्योंकि हम नीति, सिद्धांत, सरोकार, विचार और वादे पर अडिग रहते हैं, हमारी रीढ़ की हड्डी सीधी है, हम जो कहते हैं, वो करते हैं.

तेजस्वी यादव के ट्वीट पर बीजेपी ने भी पलटवार किया बीजेपी नेता और पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि जो लोग आज ट्वीट करके सवाल खड़े कर रहे है, उनको नहीं पता है कि बिहार कितना विकास कर रहा है. अपने परिवार के झगड़े को तो वह समाप्त नही कर सकते हैं, अनर्गल प्रलाप कर रहे है. जब कार्यकर्ता के लिए कुछ करना होता है, तो सबसे पहले वे अपने परिवार के लोगों को कुछ न कुछ बना देते है, उनको बिहार की जनता की कितनी फिक्र है, जनता सब जानती है.

बता दें कि सोमवार को नीतीश सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि बिहार सरकार राज्य के लिए विशेष दर्जा की मांग करते–करते थक चुकी है, पर इस मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है. अब उनकी सरकार और जदयू विशेष राज्य के दर्जा की मांग नही करेगी और इसके बदले आर्थिक पैकेज की मांग करेगी. उन्होंने बिहार की रैंकिंग को लेकर नीति आयोग की रिपोर्ट पर भी सवाल खड़ा किया था.


Find Us on Facebook

Trending News