बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू से मिलने राबड़ी आवस पहुंचे नीतीश, दिल्ली दौरे से पूर्व विपक्षी एकता की इस रणनीति पर कर रहे हैं मंथन

लालू से मिलने राबड़ी आवस पहुंचे नीतीश, दिल्ली दौरे से पूर्व विपक्षी एकता की इस रणनीति पर कर रहे हैं मंथन

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार दोपहर अचानक से राबड़ी आवास पहुंचे. वे राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात करने वाले हैं. दोनों के बीच हो रही यह मुलाकात इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि सीएम नीतीश आज शाम ही पटना से दिल्ली जा रहे हैं. वे दिल्ली में तीन दिन रहेंगे. वहां कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं के साथ उनके मुलाकात करने की योजना है. ऐसे में लालू यादव से होने वाली उनकी यह मुलाकात आने वाले समय में विपक्षी एकता को मजबूत करने की जदयू-राजद की साझा पहल को साकार करने की रणनीति बनाने से जुडी हो सकती है. 

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार आज अपने 3 दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना होंगे। यहां वे 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों को गोलबंद करेंगे। साथ ही विपक्ष के नेताओं के साथ 2024 की चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस दौरान सीएम नीतीश कांग्रेस और वामदल समेत कई बड़ी पार्टियों के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचेंगे। आज देर शाम ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से नीतीश कुमार के दिल्ली स्थित सरकारी आवास 6 कामराज लेन पर मुलाकात होगी। इसके अलावा कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व लेफ्ट के नेताओं से मुलाकात होगी। 7 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं उपराष्ट्रपति जगदीप धनकर से मिलेंगे। वहीं सोनिया गांधी और शरद पवार के दिल्ली से बाहर होने के कारण समय तय नहीं हुआ है।

बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश को 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम कैंडिडेट के तौर पर प्रोजेक्ट किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कई बार इसका खंडन कर चुके हैं कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। लेकिन उन्होंने ये भी स्पष्ट कह चुके हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। इसके लिए वे विपक्षी एकता को मजबूत करेंगे। वहीं उनके समर्थक और जदयू द्वारा सीएम नीतीश के पीएम कैंडिडेट को लेकर लगातार माहौल बनाया जा रहा है।

Suggested News