नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, नियोजित शिक्षकों को मिला बड़ा तोहफा...

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, नियोजित शिक्षकों को मिला बड़ा तोहफा...

पटनाः  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई थी।मंत्रिमंडल की बैठक वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई ।सभी मंत्री विभागीय सचिव के चैंबर से वीसी के माध्यम से कैबिनेट मीटिंग में शामिल हुए।नीतीश कैबिनेट की बैठक में नियोजित शिक्षकों को बड़ा तोहफा दिया गया है। मंत्रिमंडल ने नियोजित शिक्षकों की सेवा शर्त लागू करने पर सहमति दे दी है। 

इसके साथ ही बैठक में कुल 28 एजेंडों पर मुहर लगी है। नीतीश सरकार में कोरोना महामारी के दौर में कई अहम फैसले किए हैं। बिहार सरकार ने चुनाव के पहले नियोजित शिक्षकों को सबसे बड़ा तोहफा दिया है। नियोजित शिक्षकों के लिए सेवा शर्त नियमावली को मंजूरी दे दी गई है।


लंबी लड़ाई के बाद नीतीश सरकार ने सेवा शर्त नियमावली को मंजूरी मिलने के बाद अब नियोजित शिक्षकों को प्रमोशन और राज्य में कहीं भी स्थानांतरण जैसी सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा. 

गौरतलब है कि बिहार में साढे तीन लाख नियोजित शिक्षक लंबे समय से सेवा शर्त लागू किए जाने की मांग को लेकर आंदोलन करते रहे है. नियोजित शिक्षकों के लिए लागू सेवा शर्त नियमावली में अनुकंपा के आधार पर नौकरी दिए जाने साथ ही साथ प्रमोशन के लिए परीक्षा के आयोजन सहित अन्य बिंदुओं की चर्चा की गई है.



Find Us on Facebook

Trending News