बिहार में MLA-MLC की बल्ले-बल्ले : नीतीश कैबिनेट ने 25 से 30 हजार बढ़ाया वेतन-भत्ता, अब इतनी हो जाएगी सैलरी

बिहार में MLA-MLC की बल्ले-बल्ले : नीतीश कैबिनेट ने 25 से 30 हजार बढ़ाया वेतन-भत्ता, अब इतनी हो जाएगी सैलरी

पटना. बिहार के विधायकों और विधानपार्षदों का वेतन-भत्ता प्रति माह अब 25 से 30 हजार रुपये बढ़ जाएगा। फिलहाल उन्हें वेतन-भत्ता के रुप में प्रति माह करीब डेढ़ लाख से ऊपर राशि मिलती है। मंगलवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में बिहार विधान मंडल के सदस्यों के वेतन भत्ता पेंशन नियमावली में संशोधन की मंजूरी दे दी गई है। 

बिहार विधान मंडल (सदस्यों का वेतन, भत्ता और पेंशन) नियमावली, 2006 के कई नियमों में संशोधन करने की भी मंजूरी मिली है। इसके तहत विधायक को गाड़ी खरीदने के लिये दिये जाने वाले लोन की राशि में भी 5 लाख रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके पहले नीतीश कैबिनेट ने विधानमंडल के सदस्यों के बिजली बिल की राशि मे बढ़ोतरी की गई थी। आज वेतन भत्ते को बढ़ाया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई थी। मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी है। करीब पच्चीस दिनों के बाद नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट मीटिंग बुलाई थी। आज की कैबिनेट की बैठक में चालीस एजेंडों पर मुहर लगी है। आज की कैबिनेट मीटिंग में विधायकों-विधान पार्षदों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कैबिनेट ने माननीयों के वेतन-भत्ता में संशोधन किया है। बिहार विधान मंडल सदस्यों के वेतन-भत्ता-पेंशन नियमावली में संशोधन किया गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News