नीतीश कैबिनेट विस्तार पर बन गई सहमति, जानें JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP सिंह का फार्मूला

नीतीश कैबिनेट विस्तार पर बन गई सहमति, जानें JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP सिंह का फार्मूला

पटना... बिहार में नई सरकार के गठन के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। खुद सीएम नीतीश कैबिनेट विस्तार पर दो बार बयान देकर बिहार की राजनीति में सनसनी फैला दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने के पीछे बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा दिया । सीएम नीतीश ने कहा था कि बीजेपी इसके लिए इच्छुक नहीं। उन्होंने कहा था कि बीजेपी लिस्ट ही नहीं दे रही इस वजह से कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पा रहा। सीएम नीतीश के इस बयान के बाद बिहार की राजनीतिक तपिश बढ़ी हुई है।

बीजेपी कोटे में 21 विभाग

इधर, जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा है कि बहुत जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। इसके लिए किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शपथ लिया उसी दिन विभागों का बंटवारा हो गया था। एनडीए में शामिल सभी 4 घटक दल के मंत्रियों के पास विभाग का जिम्मा दिया हुआ है,उसी से सबकुछ स्पष्ट है। इसमें कहां कोई विवाद है। आरसीपी सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में कोई परेशानी नहीं है।बता दें कि बिहार में जेडीयू कोटे सीएम को छोड़कर पांच मंत्री बने हैं,जबकि बीजेपी कोटे से 7 मंत्री बनाए गए हैं,वहीं वीआईपी और हम से 1-1 मंत्री हैं। सीएम नीतीश के पास 5 विभाग एवं जो विभाग किसी को अलॉट नहीं वे भी हैं,इस तरह से जेडीयू कोटे में 20 विभाग हैं.वहीं बीजेपी कोटे में 21 विभाग हैं,जबकि जीतनराम मांझी के दल के पास  2 विभाग और वीआईपी के खाते में एक विभाग है। 

खरमास के बाद मचेगी भगदड़

बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव की ओर से राजद को लेकर दिए बयान ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। भूपेंद्र यादव ने कहा था कि खरमास के बाद आरजेडी टूट जाएगी और इसके बाद से ही सियासी गलियारो में हलचल सी मच गई है। आरजेडी की टूट वाले बयान को लेकर BJP हमलावर बनी हुई है तो वहीं अब जदयू ने दो कदम आगे बढ़ते हुए एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसके बाद बिहार की राजनीति में भूचाल ला सकता है। 

ललन सिंह का बड़ा ऐलान

जदयू सांसद ललन सिंह ने एक बड़ा और चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि भूपेंद्र यादव तो राजद में टूट की बात कम ही बोल रहे हैं। वो जिस दिन चाह लेंगे उस दिन राजद के विलय हो जाएगा। अब इस बयान के बाद से सियासी पारा गरम होने के आसार आने लगे हैं। सीएम नीतीश के काफी करीबी माने जाने वाले सांसद ललन सिंह पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। 

रविवार को भूपेन्द्र यादव ने किया था बड़ा दावा

बता दे कि भूपेंद्र यादव ने रविवार को कहा था कि खरमास बाद तेजस्वी यादव के चाहने के बाद भी राजद नहीं बच सकता।


Find Us on Facebook

Trending News