बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश चले दिल्ली, छह माह बाद पीएम मोदी से होगा आमना- सामना, शाह से भी करेंगे मुलाकात

नीतीश चले दिल्ली, छह माह बाद पीएम मोदी से होगा आमना- सामना,  शाह से भी करेंगे मुलाकात

पटना- एनडीए में शामिल होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार  बुधवार यानी आज सुबह 11 बजे दिल्ली जा रहे हैं. दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. 

नीतीश छह माह बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे. हालाकि पीएम से नीतीश की भेट को शिष्टाचार मुलाकात माना जा रहा है लेकिन राजनीतिक हलकों में  पीएम मोदी से सीएम नीतीश की मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है.  नीतीश इससे पहले जी-20 सम्मेलन के दौरान पीएम से मिले थे. 

बता दें बिहार में सत्ता बदलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर  ट्वीट किया है. प्रधानमंत्री का बिहार दौरा दो बार टल गया है. माना जा रहा है कि पीएम नीतीश की मुलाकात के आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी. साथ ही बिहार में अधूरे कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है.

दिल्ली दौरे करे दौरान सीएम नीतीश पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा से भी मिलेंगे. लोकसाभा चुनाव की रणभेरी बजने में कुछ माह शेष हैं ऐसे में नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

सीट बंटवारे को लेकर क्या रणनीति होगी, इस पर भी भाजपा नेतृत्व से नीतीश की बात हो सकती है. बिहार में 12 फरवरी से बजट सत्र शुरु हो रहा है और पहले ही दिन नीतीश सरकार को विश्वास मत हासिल करना है. 

इससे पहले  बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी से दिल्ली जाकर मुलाकात कर चुके हैं.

Suggested News